बजरी से भरे ट्रैक्टर जब्त कर ला रहे पुलिस गश्ती दल पर खननकर्ताओं ने किया हमला

चालक समेत 11 आरोपी गिरफ्तारजिले में नहीं थम रहा बजरी का अवैध खननटोडारायसिंह. यहां बजरी से भरे टै्रक्टर ट्रॉली को जब्त कर थाने ला रहे पुलिस गश्ती दल पर सोमवार सुबह चुंगी नाके के निकट भीड़ ने सरेआम हमला कर ट्रैक्टर ट्रॉली छुड़ा ले गए।

<p>बजरी से भरे ट्रैक्टर जब्त कर ला रहे पुलिस गश्ती दल पर खननकर्ताओं ने किया हमला</p>
बजरी से भरे ट्रैक्टर जब्त कर ला रहे पुलिस गश्ती दल पर खननकर्ताओं ने किया हमला
चालक समेत 11 आरोपी गिरफ्तार
जिले में नहीं थम रहा बजरी का अवैध खनन
टोडारायसिंह. यहां बजरी से भरे टै्रक्टर ट्रॉली को जब्त कर थाने ला रहे पुलिस गश्ती दल पर सोमवार सुबह चुंगी नाके के निकट भीड़ ने सरेआम हमला कर ट्रैक्टर ट्रॉली छुड़ा ले गए।
इधर, पुलिस गिरफ्त में आए चालक को छुड़ाने के प्रयास में भीड़ ने पुलिस जीप पर भी पथराव के साथ थाना परिसर में घुसकर पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई करने लगे। पुलिस ने चालक समेत 11 जनो को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ अवैध बजरी खनन, राजकार्य में बाधा, पत्थरबाजी व सार्वजनिक सम्पती को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
एएसपी गोवर्धनलाल सोकरिया ने बताया कि एसपी के निर्देश पर सोमवार सुबह थानाप्रभारी अमर सिंह व एएसआई करणसिंह मय पुलिस जाप्ते के बजरी के अवैध खनन व परिवहन पर कार्रवाई के लिए गश्त पर था।
इसी दौरान बस्सी-कांकलवाड मार्ग पर गश्ती दल बजरी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त कर ला रहा था। इसी बीच खरेड़ा मार्ग स्थित चुंगी नाका के निकट कस्बा निवासी अब्दुल रशीद, सद्दाम, शाहरुख, नजरूद्दीन, मुशीर, असलम, तालीम, चीनू उर्फ चिन्या, अलताफ, जहीर खान, बस्सी निवासी अशोक सैनी व सुरेश माली समेत 40-50 अन्य व्यक्तियों ने गश्ती दल पर हमला कर दिया।
भीड़ ने जब्त की गई बजरी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली को लेकर आ रहे पुलिसकर्मी ओमप्रकाश के साथ मारपीट कर ट्रैक्टर ट्रॉली को जबरन छुड़ा ले गए। इधर, भीड़ ने पुलिस गिरफ्त में आए ट्रैक्टर चालक को लेकर जा रहे पुलिस गश्ती दल के वाहन पर भी पथराव कर दिया।
जिससे कुछ पुलिसकर्मियों के भी लगे। वहीं पुलिस द्वारा गिरफ्तार चालक को थाने लेकर पहुंचने के बाद 30-40 अन्य व्यक्ति थाना परिसर में घुस गए तथा गिरफ्तार ट्रैक्टर चालक नोरत माली को छुड़ाने का प्रयास किया। पुलिस जाप्ते के रोकने पर भीड़ शामिल कुछ लोगों ने हाथापाई कर दी।
पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए भीड़ को तितर बितर कर दिया तथा इकबाल, मोहम्मद इमरान, इंसाफ, सद्दाम, तालीम, तौसीफ, मजीद, मोहम्मद इस्लाम, नजीर मोहम्मद, नाथू खां को मौके पर ही हिरासत में ले लिया।
इधर, अन्य व्यक्ति मौके से फरार हो गए। पुलिस ने चालक समेत 11 जनों को गिरफ्तार कर अवैध बजरी खनन, राजकार्य में बाधा, पत्थरबाजी व सार्वजनिक सम्पति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ज्ञात रहे कुछ दिनों पूर्व बजरी से जुड़े व्यक्तियों ने उक्त घटना स्थल पर एसडीओ के वाहन को रोककर हमला कर दिया था।
गश्ती दल पर हमले के बाद शांति व्यवस्था को लेकर अन्य थानों से पुलिस जाप्ता बुलवाया गया। पुलिस के अनुसार थाना प्रभारी ने बताया कि हमले के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोवर्धनलाल सोकरिया, पुलिस उपाधीक्षक मालपुरा चक्रवती सिंह व आईपीएस प्रशिक्षु सीईओ देवली वंदिता राणा मौके पर पहुंचे। वही शांति व्यवस्था के लिए मालपुरा व लाम्बाहरिसिंह, देवली, पचेवर, दूनी व पुलिस लाइन से अतिरिक्त पुलिस जाप्ता बुलवाया गया।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.