मुख्यमंत्री ने की बजट में घोषणा, गहलोद स्थित बनास पर बनेगा पुल, राशि की जारी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा सत्र के दौरान बजट में जिले के लिए कई घोषणाएं की है। घोषणाओं की सर्वाधिक बोछार निवाई के लिए हुई हुई।

<p>मुख्यमंत्री ने की बजट में घोषणा, गहलोद स्थित बनास पर बनेगा पुल, राशि की जारी</p>
टोंक. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा सत्र के दौरान बजट में जिले के लिए कई घोषणाएं की है। घोषणाओं की सर्वाधिक बोछार निवाई के लिए हुई हुई। बजट के मुताबिक निवाई में सार्वजनिक निर्माण विभाग का एक्सइएन कार्यालय खोला जाएगा। निवाई में अपर जिला एवं सैशन न्यायालय खोला जाएगा।
झिलाय निवाई में कृषि महाविद्यालय, उनियारा में नई पुलिस चौकी खोली जाएगी। राजकीय उच्च प्राथमिक संस्कृत विद्यालय यज्ञ के बालाजी आवासन मंडल टोंक, भातडिया मीणों की झोपडिया उनियारा तथा पुराना खेड़ा मालपुरा को राजकीय प्रवेशिका विद्यालय में क्रमोन्न्त किया जाना प्रस्तावित है। मुख्यमंत्री ने जिले की सडक़ों की मरम्मत व नवनिर्माण के लिए भी घोषणा की है।
इसके तहत टोंक-कोटा वाया नगर-नैनवां-कैशोरायपाटन, सडक़ एसएच -34 पर 2813 लाख रुपए, उनियारा, पलाई, दूनी, आवा सडक़ एसएच-34ए पर 2436, धोली, कडीला, कलमण्डा, नानेर, जंवाली, गहलोद, टोंक सडक़ मार्ग पर उच्च स्तरीय पुल पर 13474, दूदू, मालपुरा, टोडा, खरेड़ा, छान, सांखना, नगर, नैनवां, कैशोरायपाटन सडक़ एसएच-37ए पर 1754, झिराना, टोडारायसिंह, केकड़ी सडक़ एसएच-116 पर 1300 लाख रुपए से निर्माण व अन्य कार्य होंगे।
इसी सत्र में पहले भी हुई कई घोषणाएं
गत 24 फरवरी को जारी बजट में भी जिले के लिए कई घोषणाएं हुई है। गत दिनों बनेठा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में क्रमोन्नत, दूनी में राजकीय कन्या महाविद्यालय, व टोडारायसिंह में औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना, टोंक में अल्पसंख्यक बालक छात्रावास भवन, निवाई में हाउसिंग बोर्ड योजन, टोंक व निवाई में एसएसटीपी (फिकल, स्लज ट्रीटमेंट प्लांट), डिग्गी कल्याण मंदिर पर धार्मिक पर्यटन सर्किट, निवाई में अतिरिक्त सिविल न्यायाधीश एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय एवं नगरफोर्ट में तहसील की घोषणा हुई थी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.