भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने किया प्रदर्शन, राज्य सरकार पर लगाए आरोप

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा टोंक की ओर से प्रदेश महामंत्री हमीद खान मेवाती के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार पर अल्पसंख्यक विरोधी होने का आरोप लगा घंटाघर से रैली निकाल नारे बाजी कर जिला कलक्ट्रेट में विरोध प्रदर्शन किया गया।

<p>भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने किया प्रदर्शन, राज्य सरकार पर लगाए आरोप</p>
टोंक. भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा टोंक की ओर से प्रदेश महामंत्री हमीद खान मेवाती के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार पर अल्पसंख्यक विरोधी होने का आरोप लगा घंटाघर से रैली निकाल नारे बाजी कर जिला कलक्ट्रेट में विरोध प्रदर्शन किया गया।
इस दौरान भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा राजस्थान के प्रदेश महामन्त्री हमीद खान मेवाती ने कहा है कि कोविड काल में स्कूलों में कांग्रेस सरकार ने बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था की थी, लेकिन मदरसों में ऐसा कोई इंतजाम नहीं किया, जिस कारण मदरसों के बच्चे शिक्षा में पिछड़ गए। उन्होंने कहा कि न तो बोर्ड का गठन किया गया न ही कोई छात्रवृत्तियां दी गई।
मेवाती ने कहा कि वक्फ बोर्ड की 69 संपत्तियों में से सिर्फ राज्य सरकार 4 सम्पत्तियों का ही किराया दे रही है। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा टोंक के जिलाध्यक्ष अब्दुल रशीद, टोंक शहर अध्यक्ष अब्दुल रज्जाक की अगुवाई में मोर्चा कार्यकर्ता घण्टाघर सर्कल पर एकत्रित हुए जहां से नारेबाजी करते हुए जिला कलक्ट्रेट पहुंचे। जहां प्रदर्शन करने के बाद मुख्यमंत्री के नाम एडीएम को ज्ञापन दिया। ज्ञापन देने वालों में प्रदेश उपाध्यक्ष फरीदद्दीन जैकी, मीडिया प्रभारी मेहबूब कुरेशी, कार्यालय मंत्री गुलनार कुरेशी, विकार खान, मोहम्मद शकील, पार्षद नाजमा परवीन आदि शामिल थे।

पार्षदों ने जिला कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

मालपुरा. उपखण्ड मुख्यालय पर गुरुवार को जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल को पंचायत समिति में आगमन पर पालिका पार्षदों ने ज्ञापन सौंपकर दीनदयाल अंत्योदय योजना में वंचित रहे स्ट्रीट वैंडरों को अनुग्रह राशि दिलाए जाने की मांग की।
पार्षद युधिष्ठिर सिंधी, श्योजीराम शर्मा, महेन्द्र गवारिया सहित पार्षदों ने सौपे ज्ञापन में अवगत कराया कि राज्य सरकार की बजट घोषणा के अनुसार योजना में चयनित स्ट्रीट वैंडरों में शहर में 239 स्ट्रीट वैंडंरो के फार्म ऑनलाइन करवाए गए थे, जिनमें शहर क्षेत्र में निवास करने वाले बीपीएल अंत्योदय सहित अन्य योजनाओं में चयनित स्ट्रीट वैंडरो के अलावा 142 स्ट्रीट वैंडरो को मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के अनुसार अनुग्रह राशि दी जानी दी, किन्तु शहरी क्षेत्र में आज तक भी स्ट्रीट वैंडरों को अनुग्रहित राशि जारी नहीं की गई। ज्ञापन में मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार शहरी क्षेत्र के स्ट्रीट वैंडरो को अनुग्रह राशि दिलाने की मांग की गई।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.