99 किमी सड़कों के नवीनीकरण कार्य स्वीकृत

जिले में सड़कों की मरम्मत पर खर्च होंगे साढ़े 35 करोड़ टोंक. उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि टोंक जिले में करीब 99 किलोमीटर लम्बाई की 36 क्षतिग्रस्त सड़कों को शीघ्र दुरुस्त किया जाएगा। नाबार्ड के सहयोग से रूरल इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट फंड-25 (आरआइडीएफ) योजना में करीब 35 करोड़ 47 लाख रुपए से विभिन्न मुख्य जिला सड़कों, अन्य जिला सड़कों तथा ग्रामीण सड़कों का नवीनीकरण कार्य करवाया जाएगा।

<p>99 किमी सड़कों के नवीनीकरण कार्य स्वीकृत</p>
99 किमी सड़कों के नवीनीकरण कार्य स्वीकृत
जिले में सड़कों की मरम्मत पर खर्च होंगे साढ़े 35 करोड़
टोंक. उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि टोंक जिले में करीब 99 किलोमीटर लम्बाई की 36 क्षतिग्रस्त सड़कों को शीघ्र दुरुस्त किया जाएगा। नाबार्ड के सहयोग से रूरल इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट फंड-25 (आरआइडीएफ) योजना में करीब 35 करोड़ 47 लाख रुपए से विभिन्न मुख्य जिला सड़कों, अन्य जिला सड़कों तथा ग्रामीण सड़कों का नवीनीकरण कार्य करवाया जाएगा।
पायलट ने बताया कि योजना के तहत टोंक विधानसभा क्षेत्र में करीब 14 किमी लम्बी 18 सड़कों के नवीनीकरण के लिए 12 करोड़ 48 लाख, देवली-उनियारा विधानसभा क्षेत्र में 16 किमी लम्बी 5 सड़कों के लिए 5 करोड़ 68 लाख, निवाई विधानसभा क्षेत्र में 50 किमी लम्बी 8 सड़कों के लिए 13 करोड़ तथा मालपुरा विधानसभा में 20 किमी लम्बी 5 सड़कों के लिए 4 करोड़ 27 लाख रुपए के कार्य करवाए जाएंगे।
पायलट ने कहा कि प्रदेशभर में ग्रामीण सड़क तंत्र को सुदृढ़ करने के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत शीघ्रता से काम करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत भी राजस्थान में पिछले डेढ़ वर्षों में सड़क विकास के काम हुए हैं।

टोंक विधानसभा क्षेत्र में 18 सड़कों के नवीनीकरण पर 12 करोड़ 48 लाख रुपए व्यय होंगे। स्वीकृति के अनुसार चराई से सोरण सड़क, टोंक से बमोर, सम्पर्क सड़क बोरड़ी, बमोर से खलीलपुरा पापड़ा, तारण से बीचपड़ी, सम्र्पक सड़क लवादर, अरनियामाल से निमोला, लाम्बा से सोनवा, मेहंदवास से मालियों का झोंपड़ा, झालरा से काबरा, चिरोज-मण्डावर-ईसरदा सड़क, फरासिया से निमोला, हमीरपुर-खुहाड़ा-इंदोकिया सड़क, अलियारी से मण्डा, मालपुरा रोड से हमीरपुर तथा खरेड़ा से रघुनाथपुरा तक सड़कें दुरुस्त की जाएगी। इन स्वीकृत कार्यों के तहत क्षतिग्रस्त सड़कों के गांव वाले भागों में सीमेंट-कंक्रीट की सड़कें बनवाई जाएगी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.