बॉलीवुड को नहीं मिले दर्शक, ये दो साउथ फिल्में रिकॉर्ड बनाने की ओर, हाउसफुल हुए सिनेमा हॉल

|

Published: 13 Jan 2021, 10:50 PM IST

  • सिनेमाघरों में फिर से लौटी रौनक
  • साउथ फिल्मों ने जगाई इंडस्ट्री में आशा
  • रवि तेजा की 'क्रेक' को देखने उमड़े फैंस
  • 'मास्टर' के लिए लगी दर्शकों की लाइनें

मुंबई। कोरोना लॉकडाउन के बाद देशभर में सिनेमा हॉल बंद कर दिए गए। पिछले साल के आखिरी महीनों में 50 प्रतिशत दर्शक क्षमता के साथ थिएटर्स वापस खोले गए। लेकिन दर्शकों का रिस्पांस काफी फीका रहा। सिनेमाघर मालिकों को नुकसान भी झेलना पड़ा। हाल ही साउथ में थिएटर्स खोले गए हैं। साउथ एक्टर रवि तेजा की 'क्रेक' सिनेमाघरो में रिलीज की गई। इस फिल्म को देखने के लिए दर्शकों की भीड़ उमड़ी। मूवी ने तीन दिन में 20 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली।

यह भी पढ़ें : एक्ट्रेस वेदिता ने अमरीका में की शादी, पत्नी के रूप में पहले दिन ये भारतीय परम्परा निभाते ही खूब रोईं

थिएटर्स के दिन वापस लौटने की उम्मीद

अब तमिल स्टार विजय सेतुपति और थालापति विजय की फिल्म 'मास्टर' सिनेमाघरों में उतारी गई है। हालांकि रिलीज से पहले ही इस मूवी के कई सीन Online Leak हो गए थे। निर्माताओं को दर्शकों से यह अपील करनी पड़ी कि इन लीक हुए सीन्स को ना ही देखें और ना ही किसी और से शेयर करें। इस मूवी ने भी वही कमाल कर दिखाया है जो 'क्रेक' ने किया। शुरूआती शोज में ही दर्शकों की लाइनें लगना शुरू हो गईं। इस माहौल को देख उम्मीद की जा रही है कि थिएटर्स के दिन वापस लौटने वाले हैं। इन दोनों मूवीज को मिल रहे रिस्पॉन्स को देख हिन्दी फिल्म निर्माताओं ने भी राहत की सांस ली है। माना जा रहा है कि बॉलीवुड फिल्मों को भी ऐसा ही रिस्पॉन्स देखने को मिलेगा। हालांकि साउथ में दर्शक इसलिए लौट रहे हैं कि फिल्मों में नई और खास बात है। इस बात का ध्यान बॉलीवुड निर्माताओं को भी रखना होगा।

रिकॉर्ड बना सकती है फिल्म
तमिल सुपरस्टार थालापति विजय और विजय सेतुपति द्वारा अभिनीत बहुप्रतीक्षित फिल्म मास्टर महामारी और कई वेबसाइट पर लीक होने के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड बना सकती है, क्योंकि इस फिल्म के शुरुआती शो के लिए बुधवार सुबह से ही दोनों कलाकारों के प्रशंसकों की सिनेमाघरों में भीड़ लगनी शुरू हो गई है। कोविड-19 महामारी के बाद भी इसे बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया है।

सुबह 7 बजे से खुले थिएटर
फिल्म प्रदर्शक विशेक चौहान ने बुधवार को शहर के सिनेमाघरों और यहां तक कि मुंबई के बाहर के भी फोटो और वीडियो ट्वीट किए। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, मास्टर का सुबह 7 बजे का शो, यह दुनिया के कई हिस्सों में भी लगा है। महामारी के बाद भी यह शो हाउसफुल गए हैं। मास्टर एक ब्लॉकबस्टर है और थालापति विजय एक लीडर हैं।

यह भी पढ़ें : जाह्नवी कपूर का इस साल का पहला डांस वीडियो, करीना के गाने पर लचकाई कमर, चाचा-चाची ने कही ये बात

'मास्टर' की शानदार शुरुआत
फिल्म के बड़े बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करने की घोषणा करते हुए ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट किया, यह मास्टर फिल्म की शानदार शुरुआत है। यह साबित करता है कि दर्शकों को वही देखने के लिए दें जो वे देखना चाहते हैं और फिर वे आपको कभी निराश नहीं करेंगे। बड़े पर्दे पर एक अच्छे मनोरंजन को देखने का आकर्षण कभी कम नहीं होगा।

केरल में खुले सिनेमाघर
लोकेश कनगराज द्वारा निर्देशित मास्टर में मालविका मोहनन, अर्जुन दास, एंड्रिया जेरेमिया और शांतनु भाग्यराज भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। निर्माताओं ने 14 जनवरी को हिंदी में डब करके फिल्म को उत्तर भारत के सिनेमाघरों में रिलीज करने की योजना भी बनाई है। कोविड प्रतिबंधों के कारण लगभग दस महीने से बंद रहे केरल के सिनेमाघरों को बुधवार को खोला गया। कुल 670 थिएटरों में से 500 से अधिक को खोला गया है। राज्य की राजधानी तिरुवनंतपुरम में थिएटर में सभी शो बुक रहे। हालांकि, कोविड प्रोटोकॉल के कारण थिएटर सिर्फ आधी क्षमता के साथ खुल रहे हैं। प्रत्येक थियेटर में एक सीट की दूरी का अंतर रखा गया है, ताकि लोगों को दो सीटों के बीच में बैठने की अनुमति न हो।