सुपरस्टार ने कहा-लॉकडाउन, नोटबंदी से भी बड़ी गलती, पीएम के फैसले की आलोचना की, लेटर में लिखी ऐसी बातें

पीएम मोदी के 21 दिन के लॉकडाउन के फैसले की अलोचना करते हुए एक ओपन लेटर लिखा है।

<p>PM Modi</p>
अभिनेता और राजनेता कमल हासन ने पीएम मोदी के 21 दिन के लॉकडाउन के फैसले की अलोचना करते हुए एक ओपन लेटर लिखा है। बता दें कि कोरोना से निपटने के लिए पीएम मोदी ने पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी, जो कि 14 अप्रेल तक चलेगा।
कमल हासन ने अपने पत्र में लिखा,’आदरणीय महोदय, मैं इस पत्र को हमारे देश के एक जिम्मेदार लेकिन निराश नागरिक के रूप में लिख रहा हूं। 23 मार्च को आपको लिखे अपने पहले पत्र में मैंने सरकार से आग्रह किया था कि हमारे समाज के अनसुने नायकों, सबसे कमजोर और आश्रित लोगों की दुर्दशा देखकर मुंह नहीं मोड़े। अगले दिन, राष्ट्र ने एक सख्त और तत्काल लॉकडाउन की घोषणा को सुना, लगभग नोटबंदी की शैली में।
https://twitter.com/PMOIndia?ref_src=twsrc%5Etfw

नोटबंदी जैसी गलती
कमल हासन ने लॉकडाउन को नोटबंदी जैसी गलती बताया है। उन्होंने लिखा, ‘मेरा सबसे बड़ा डर यह है कि नोटंबदी की तरह ही उसी गलती को बड़े पैमाने पर दोहराया जा रहा है। जहां नोटबंदी से गरीबों की बचत और आजीविका को नुकसान हुआ, वहीं बीमारी को लेकर नियोजित लॉकडाउन हमें जीवन और आजीविका दोनों के नुकसान की ओर ले जा रही है। गरीबों के पास आपकी ओर देखने के अलावा कोई विकल्प नहीं है, एक तरफ आप अधिक विशेषाधिकार प्राप्त लोगों से दिया जलाकर रोशनी का तमाशा करने के लिए कह रहे हैं। वहीं दूसरी ओर गरीब आदमी की दुर्दशा अपने आप में एक शर्मनाक तमाशा बन रही है। उधर आपकी दुनिया ने अपनी बालकनियों में तेल के दीये जलाए हैं, गरीब अपनी अगली रोटी सेंकने और सब्जी भूनने खातिर पर्याप्त तेल इकट्ठा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।’

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.