टीकमगढ़

बारिश से टूट गई पुलियां और मिट्टी के साथ सीसी सड़कें

कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने के एक ग्राम पंचायतों में दर्जनों निर्माण कार्य किए गए। लेकिन वह निर्माण कार्य बारिश में अपनी गुणवत्ता बता रहे है।

टीकमगढ़Aug 04, 2021 / 08:27 pm

akhilesh lodhi

Traffic connecting gram panchayats affected


टीकमगढ़.कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने के एक ग्राम पंचायतों में दर्जनों निर्माण कार्य किए गए। लेकिन वह निर्माण कार्य बारिश में अपनी गुणवत्ता बता रहे है। कई ग्राम पंचायतें ऐसी है। जहां सड़कें बारिश में टूट चुकी है। इसके साथ ही पुलियां भी दरक खा गई है। कई गांवों का तो आवागमन प्रभावित हो गया है।
टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले की ग्राम पंचायतों में बनाई गई मिट्टी मुरम की सड़कें और पुलियां पानी के बहाव में टूट गई है। कई पुलिया और तालाबों की बधाने पिछले वर्ष की बारिश में बह गए थे। लेकिन जनपद पंचायत के साथ जिला पंचायत द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। वहीं कई निर्माण अधूरे पड़े है। जहां से निकलना भी मुश्किल हो गया है। ग्रामीणों को घर तक पहुुंचने के लिए रास्तोंं को खोजना पड़ता है।
टूट गया है सम्र्पक, अधिकारियों का नहीं ध्यान
लुहरगुवां निवासी महेंद्र प्रताप सिंह बुंंदेला, राकेश सेन, अमान कुशवाहा, दिनेश कुशवाहा, सुरेश सेन कल्लू, कल्याण कुशवाहा ने बताया कि लुहरगुवां और ममौरा को जोडऩे के लिए नाले में पुलिया निर्माण की गई थी। लेकिन वह बारिश में टूट गई है। खाकरौन को जोडऩे वाले रास्ते का पुल भी टूट गया है। वहीं पानी रोकने के लिए पिछले वर्षो में स्टाप डेम निर्माण किया गया था। लेकिन वह टूटकर पानी में बह गया है। जहां शासन की राशि को नुकसान पहुंचा है।

बगार भाटा का टूटा सम्र्पक
पलेरा जनपद पंचायत क्षेत्र के वार्ड क्रमांक ३ में आदिवासी मोहल्ला है। उस मोहल्ला को जोडऩे के लिए पिछले वर्ष मिट़्टी मुरम सड़क निर्माण की थी। लेकिन वह सड़क पांच दिनों की रिमझिम बारिश में टूट गई है। जहां उस मोहल्ले के लोग शहर जाने के लिए दूसरा रास्ता खोज रहे है। सड़क निर्माण के लिए आदिवासी मोहल्ले के लोगोंंं ने प्रशासन से मांग की है।
धसकने लगी छह दिन पूर्व बनाई सीसी सड़क
निवाड़ी के शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कन्या हॉस्टल में सीसी सड़क निर्माण कार्य किया गया था। उसमें गुणवत्ताहीन सामग्री का उपयोग किया गया था। उसमें सीमेंट की जगह सिर्फ मिट्टी डालकर खानापूर्ति कर दी गई। जहां लगातार हो रही बारिश के कारण सीसी नीचे से धसक कर खोखली हो गई है। नगर वासियों ने कलेक्टर का ध्यान अपेक्षित करते हुए सीसी रोड के निर्माण की गुणवत्ता की जांच करवा कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग है।

Home / Tikamgarh / बारिश से टूट गई पुलियां और मिट्टी के साथ सीसी सड़कें

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.