टीकमगढ़

पशु चिकित्सक ने एक्सपाइरी तारीख पशु पालकों को दे दी दवाएं.सोशल मीडिया पर जारी हुआ रुपए लेने वाला वीडियो

बुडेरा क्षेत्र में पदस्थ पशु चिकित्सक का पशुपालकों से रुपए लेते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर जारी हुुआ है। वहीं एक्सपाइरी ताारीख की दवाएं देने का आरोप भी लगाया है।

टीकमगढ़Aug 02, 2021 / 06:52 pm

akhilesh lodhi

rupees taken in lieu of treatment,


टीकमगढ़.बुडेरा क्षेत्र में पदस्थ पशु चिकित्सक का पशुपालकों से रुपए लेते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर जारी हुुआ है। वहीं एक्सपाइरी ताारीख की दवाएं देने का आरोप भी लगाया है। वहीं पशु चिकित्सक का कहना है कि नियमों के तहत घर दवाएं करने की फीस ली जाती है। मैने कोई एक्सपाइरी तारीख की दवाएं नहीं दी है।
बुडेरा क्षेत्र के बरिया ढोंगा गांव में पशु चिकित्सक नंदू पाठक पशु पालक रामदेवी पाठक के यहां भैंस के बच्चा का उपचार करने के लिए तीन दिन पहले गए थे। जहां उन्होंने उपचार के एवज में पशुपालक से रुपए ले लिए है। वहीं एक्सपाइरी तारीख की दवाएं भी वितरण कर दी है। जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। इस वीडियो को देखकर पशुपालकों को आक्रोश बना हुआ है।
बुडेरा निवासी जमुना प्रसाद रजक का कहना था कि एक सप्ताह में एक दो बार पशु चिकित्सक आते है। सिजौरा के रहने वाले है। बकरी कई दिनों से बीमार है। लेकिन उसका उपचार नहीं हो रहा है। पशु स्वास्थ्य केंद्र में ताला लगा रहता है। वहां पर किसी भी डॉक्टर का मोबाइल नम्बर भी नहीं है। जिसके कारण पशु पालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
बुडेरा के बरिया ढोंगा निवासी रामदेवी राजपूत ने बताया कि भैंस का बच्चा बीमार है। पशु अस्पताल में डॉक्टर नहीं थे। किसी से मोबाइल नम्बर की मांग की। भैंस के बच्चा का उपचार कराने के लिए मोबाइल पर बात की। उन्होंने सबसे पहले रुपए की मांग की। उसके बाद वह उपचार करने आए। डॉक्टर ने चार बार दवाई की। चारों बार उन्होंने रुपए लिए।

एक्सपाइरी तारीख की दे दी दवाएं
पशु पालक का कहना था कि डॉक्टर ने चार बार दवाई की। पहली ९ सितम्बर २०२० की दवा, दूसरी दवाई ३ मार्च २०२०, तीसरी मई २०२० की दवाएं दे दी। गनीमत यह रही कि मोहल्ले के लोगों दवाओं को पढ़कर भैंस के बच्चा को खिलाने से रोक दिया है।
पशु चिकित्सक नंदू पाठक का कहना था कि मैने कोई एक्सपाइरी दवाएं नहीं दी है। पशु पालक ने खुशी से रुपए दिए है। घर पर उपचार करने जाते है तो फीस तो बनती है। विभाग के नियमों के तहत रुपए लिए भी जाते है।

Home / Tikamgarh / पशु चिकित्सक ने एक्सपाइरी तारीख पशु पालकों को दे दी दवाएं.सोशल मीडिया पर जारी हुआ रुपए लेने वाला वीडियो

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.