गरीबों को बांटी भोजन सामग्री, आदिवासियों के खिले चेहरे

|

Published: 28 Mar 2020, 06:00 AM IST

दिगम्बर जैन समाज द्वारा एक बार फि र आदिवासी वस्ती में जाकर मानवता के लिए आगे आए और उन्होने गांव में गरीब परिवारों के घर घर जाकर राशन सामग्री वितरित की है।


टीकमगढ़/पृथ्वीपुर.दिगम्बर जैन समाज द्वारा एक बार फि र आदिवासी वस्ती में जाकर मानवता के लिए आगे आए और उन्होने गांव में गरीब परिवारों के घर घर जाकर राशन सामग्री वितरित की है।
नगर के दिगम्बर सकल जैन समाज द्वारा कोरोना वायरस के चलते सम्पूर्ण भारत को 21 दिन के लिए लॉक डाउन किया गया है। जिसके चलते गरीब आदिवासी परिवार जो रोजाना मजदूरी करके अपना और अपने परिवार का भरण पोषण करते थे, अब उनको मजबूरन घर में रहना पड़ रहा है। घर मे खाने के लाले पडऩे लगे। जिसके चलते जैन समाज द्वारा सत्तीसत्तन ग्राम में पहुंचे। वहां पर जीवन यापन कर रहे तीन दर्जन से अधिक आदिवसी परिवार को राशन सामग्री दी गई। इससे पहले भी दिगम्बर सकल जैन समाज द्वारा नगर के आासपास निवासरत 50 परिवारो को राशन सामग्री प्रदाय की गई थी। राशन सामग्री जैसे ही उनके ग्राम में पहुंची तो उनके चेहरे खिले नजर आने लगे। आदिवासी परिवार के भगोने आदिवासी, छिदमाी आदिवासी, मुकेश आदिवासी, प्रकाश आदिवासी, राधे आदिवासी, छिददू आदिवासी ने बताया कि हमारे घर में खाने के लिए एक भी निवाला नहीं था।

बच्चें और बूढे सब परेशान थे कि हम कल क्या खाएगें। पिछले 5 दिनो से घर में बंद है और हम आदिवासी परिवार रोजाना नगर में जाकर मेहनत मजदूरी का कार्य करते है। जो मजदूरी हमें मिलती है उससे हम अपने घर परिवार के लिए राशन लाते है। जिसे हम सब मिल बाटकर खाते है। इस अवसर पर नायब तहीसीलदार संदीप शर्मा, अध्यक्ष विमलेश बुखारिया, महेन्द्र जैन, कल्लू जैन, बबलू भारती, चन्द्रकुमार जैन, आकाश जैन, सुरेन्द्र जैन, राजेश साहू आनंद कुमार जैन शामिल रहे।