विंबलडन : वावरिंका ने दीमित्रोव को किया बाहर, कैरोलीना और वीनस ने जीत से किया आगाज

स्टेनिसलास वावरिंका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बुल्गारिया के ग्रिगोर दीमित्रोव को हराकर साल के तीसरे ग्रैड स्लैम विबंलडन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल से बाहर कर दिया है।

<p>विंबलडन : वावरिंका ने दीमित्रोव को किया बाहर, कैरोलीना और वीनस ने जीत से किया आगाज</p>

नई दिल्ली। स्विट्जरलैंड के स्टेनिसलास वावरिंका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बुल्गारिया के ग्रिगोर दीमित्रोव को हराकर साल के तीसरे ग्रैड स्लैम विबंलडन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल से बाहर कर दिया है। बीबीसी के अनुसार, तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन वावरिंका ने पहले दौर के मुकाबले में छठी सीड दीमित्रोव को 1-6, 7-6, 7-6, 6-4 से मात दी। घुटने की सर्जरी के बाद से कोर्ट पर लौटे वावरिंका की यह बड़ी जीत है।

वावरिंका ने यह मुकाबला दो घंटे 50 मिनट में अपने नाम किया। स्विस खिलाड़ी कभी भी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़े और इस बार उनके पास शानदार मौका है। पिछले साल वह पहले ही दौर में हार कर बाहर हो गए थे। वर्ल्ड नंबर-8 चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट, विंबलडन के दूसरे दौर में जगह बना ली है। प्लिस्कोवा ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में ग्रेट ब्रिटेन की हैरिएट डार्ट को कड़े मुकाबले में 7-6 (7-2), 2-6, 6-1 से मात दी।

प्लिस्कोवा को यह मैच जीतने में दो घंटे छह मिनट का समय लगा। प्लिस्कोवा अगले दौर में वर्ल्ड नंबर-87 विक्टोरिया एजारेंका और वर्ल्ड नंबर-110 रूस की एकातेरिना एलेक्जेंड्रोवा के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिड़ेंगी। पुरुष एकल वर्ग में अमेरिका के सैम क्वेरी ने आस्ट्रेलिया के जोर्डन थॉम्पसन को 6-2, 6-4, 6-3 से मात दी। अगले दौर में वह यूक्रेन के सर्जिये स्टाखोव्स्की से भिड़ेंगे जिन्होंने पुर्तगाल के जाओओ साउसा को पांच सेटों तक चले मुकाबले में 6-3, 6-3, 5-7, 1-6, 6-4 से हराकर बड़ी जीत हासिल की।

लक्जमबर्ग के जाइल्स मुलर भी कड़ी मशक्कत के बाद दूसरे दौर में प्रवेश करने में सफल रहे हैं। उन्होंने अमेरिका के माइकल ममोह को 7-5, 4-6, 7-6 (9-7), 3-6, 6-1 से मात दी। अगले दौर में मुलर का सामना जर्मनी के फिलिप कोलश्राइबर से होगा। फिलिप ने रूस के इवजेनी डोनस्कोय को 6-2, 6-4, 7-5 से मात देकर दूसरे दौर का टिकट कटाया है।

डेनमार्क की कैरोलीना वोज्नियाकी और अमेरिका की वीनस विलियम्स ने सोमवार को साल के तीसर ग्रैड स्लैम विबंलडन का आगाज जीत के साथ करते हुए दूसरे दौर में जगह बना ली जबकि अमेरिका की स्लोआने स्टीफंस को हार का सामना करना पड़ा। वोज्नियाकी ने अमेरिका की वारवारा लेपचेंको को सीधे सेटों में 6-0, 6-3 से मात दी। वहीं डब्ल्यूटीए रैंकिंग में नौवें स्थान पर काबिज वीनस विलियम्स ने तीने सट तक चले कड़े मुकाबले में स्वीडन की जोहाना लार्सन को 6-7 (3-7), 6-2, 6-1 से शिकस्त दी।

फ्रेंच ओपन की उप-विजेता अमेरिका की स्लोन स्टीफंस महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में कदम नहीं रख पाई। उन्हें क्रोएशिया की डोना वेकिक ने 6-1, 6-3 से मात दी। पुरुष एकल वर्ग में मौजूदा विजेता और वल्र्ड नंबर-2 स्विट्जरलैंड के टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने सर्बिया के दुसान लाजोविक को सीधे सेटों में 6-1, 6-3, 6-4 से मात दी। वहीं कनाडा के मिलोस राओनिक ने इंग्लैंड के लियम ब्रॉडी को सीधे सेटों में 7-5, 6-0, 6-1 से हराया।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.