Video: इंतजार खत्म, खेलों का महाकुंभ कल से

राजस्थान पत्रिका की शैक्षिक इकाई पत्रिका इन एजुकेशन (पाई) के तत्वावधान में सोमवार से शुरू होगा खेलों का महाकुंभ। जी हां, अब इंतजार की घडिय़ां खत्म।

श्रीगंगानगर.
राजस्थान पत्रिका की शैक्षिक इकाई पत्रिका इन एजुकेशन (पाई) के तत्वावधान में सोमवार से शुरू होगा खेलों का महाकुंभ। जी हां, अब इंतजार की घडिय़ां खत्म। सोमवार से शुरू होगा खेलों का ऐसा शानदार आयोजन जिसमें खिलाडिय़ों को प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। इसके लिए तैयारियां जोरो पर हैं। इसे लेकर प्रतिभागी संस्थाओं में उत्साह है। इन संस्थानों में आयोजन के मद्देनजर तैयारियां की जा रही है। वहीं कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में विचार विमर्श के लिए शनिवार को बैठक भी हुई। महाराजा गंगासिंह स्टेडियम में करवाए जा रहे आयोजन के टाइटल स्पॉंसर हिन्दुस्तान जिंक है। विद्यालय स्तर पर होने वाले इस ओलम्पिक में कक्षा छह से बारह तक के दस से अठारह साल के विद्यार्थी भाग ले सकते हैं। इस आयोजन में एसएन नर्सिंग कॉलेज मुख्य सहयोगी रहेगा, वहीं शिक्षा विभाग और खेल विभाग का भी सहयोग रहेगा।

ये खेल होंगे शामिल
प्रतियोगिता के लिए एथलेटिक्स में सौ मीटर, दो सौ मीटर, चार सौ मीटर, आठ सौ मीटर, चार गुणा सौ मीटर, चार गुणा चार सौ मीटर रिले दौड़, लोंग जंप, हाई जंप, शॉटपुट और जैवलिन थ्रो के मुकाबले होंगे। इसके अलावा बास्केटबॉल, वॉलीबाल, फुटबॉल, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, खो-खो, जूडो, वुशु, स्केटिंग, शतरंज, रस्साकशी, कराटे आदि खेलों को शामिल किया गया है।


पाई ओलम्पिक के कारवां में जुड़ी संस्थाएं
धन-धन बाबा दीपसिंह सेव समिति
खेल गांव मार्शल आर्ट एकेडमी
जैन पब्लिक स्कूल
गंगानगर बैडमिंटन एसोसिएशन
गंगानगर टेबल टेनिस
एसोसिएशन
श्रीगंगानगर वुशु एसोसिएशन
धूम स्केटिंग क्लब
सेवक साउंड
जेबी क्लासेज

स्कूल और प्रतिभागियों को यह रखना होगा ध्यान

– सभी प्रतिभागियों को अपने स्कूल प्रतिनिधियों के साथ चार दिसम्बर सुबह आठ बजे महाराजा गंगासिंह स्टेडियम में अनिवार्य रूप से उपस्थित होना होगा।
– इस दिन फ्लैग होस्टिंग और मार्च पास्ट होगा तथा इसके बाद मैच शुरू होंगे। विद्यार्थियों को खेल की टाई सुबह मैदान पर दी जाएगी व मार्च पास्ट के बाद खेल शुरू होंगे।
– प्रतियोगियों को अपने खेल के अनुसार खेल की वेशभूषा में
आना होगा।
– स्कूल प्रतिनिधि को अपने साथ स्कूल की ओर से मेल या व्यक्तिगत रूप से जमा कराए फार्म की फोटो प्रतिलिपि अनिवार्य रूप से साथ लानी होगी।
– प्रतिभागी को अपने साथ अपनी स्कूल का आईकार्ड अथवा स्कूल का अधिकृत पत्र लाना होगा।
– प्रतियोगिता के पहले दिन चार दिसम्बर को स्कूलों को अनिवार्य रूप से अपने ध्वज या बैनर
लाने होंगे।
– विद्यार्थियों के प्रतियोगिता स्थल तक आने जाने की व्यवस्था स्कूल को स्वयं अपने स्तर पर करनी होगी।
– रेफरी तथा निर्णायक का निर्णय अंतिम और सर्वमान्य होगा।
– ग्रामीण इलाके की टीमों के प्रतियोगिता में शामिल होने पर उनके रुकने और भोजन आदि की व्यवस्था संबंधित विद्यालय को ही करनी होगी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.