US OPEN: वीनस विलियम्स को हराकर फाइनल में पहुंची स्लोएन स्टीफंस

वापसी के बाद स्टीफेंस ने अमेरिकी ओपन के सेमी फाइनल मैच में वीनस विलियम्स को हराकर अपने जीवन के पहले ग्रैंड स्लैम में प्रवेश किया है।

नई दिल्ली। स्लोएन स्टीफंस पिछले 11 महीने से बाएं पैर में आए मोच की वजह से टेनिस के कोर्ट से बाहर थी ।स्टीफेंस ने जुलाई माह में मैदान पर वापसी की है ।वापसी के बाद स्टीफेंस ने अमेरिकी ओपन के सेमी फाइनल मैच में वीनस विलियम्स को हराकर अपने जीवन के पहले ग्रैंड स्लैम में प्रवेश किया है। स्टेपेन्स ने तीन सेटों के मैच में पहला सेट 6-1 से जीता जबकि दूसरे सेट में 0-6 से हार गयी लेकिन तीसरे सेट में 7-5 से जीतकर गुरुवार को अमेरिकी ओपन के फाइनल में प्रवेश किया ।
जीत के बाद स्टीफेंस के भावुक बयान
स्टीफेंस के जीवन की अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि सन 2013 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल तक की यात्रा थी ।जीतने के बाद स्टीफेंस ने कहा की अभी लड़ाई बांकी है,अभी मुझे और ज्यादा मैदान पर धैर्य रख कर लड़ने की जरूरत है । स्टीफेंस जिसका की जुलाई माह में जब वो टेनिस कोर्ट पर लौट रही थी तो रैंक काफी पीछे था , लेकिन इन दो महीनों में हुए 16 मैचों में से स्फेन्स ने 14 मैच जीतकर मैदान पर शानदार प्रदर्शन दिखाया है ।
सात बार की ग्रैंड स्लैम खिलाडी को २००२ के बाद पहली बार फाइनल में जाने से रोकने के बाद स्टीफेंस काफी भावुक हो गयी ।उन्होंने कहा कि- मेरे पास बोलने के लिए कोई शब्द नहीं मिल रहा है,मैं आपको बता नहीं सकती इस वक्त मैं कितना ज्यादा ख़ुशी महसूस कर रही हूं ।मेरे यहांतक पहुँचने कि यात्रा अधभूत है और मैं यह समझ नहीं पा रही हूं कि यह सब कैसे हुआ ।
Venus Williams,US Open final,Sloane Stephens,
हार के बाद विलियम्स का बयान –
यूएस ओपन के सेमी फाइनल में हारने के बाद विलियम्स ने कहा कि निश्चित रूप से स्टीफेंस ने मैदान पर काफी डट कर सामना किया है ,अंतिम में वो ज्यादा अंक प्राप्त कर गयी और मैं पीछे रह गया जिसके वजह से खेल के अंत में मैं चाह कर भी वापसी नहीं कर पायी । आपको जानकारी के लिए बता दें कि 2013 के यूएस ओपन टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में शीर्ष वरीय विक्टोरिया अजारेंका ने 29वीं वरीय स्लोएन स्टीफंस को 6-1, 6-4 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था ।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.