US OPEN: अमेरिका की स्टार टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया

स्टार टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट US ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया ।

नई दिल्ली। अमेरिका की स्टार टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अमेरिका ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में वीनस ने चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा को मात दी।
अमेरिका की 37 वर्षीया महिला खिलाड़ी ने 13वीं विश्व वरीयता प्राप्त क्वितोवा को 6-3, 3-6, 7-6 (7-2) से मात दी।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, नौ माह कर चोट से जूझने के बाद कोर्ट पर वापसी करने वाली वीनस के लिए यह एक सकारात्मक परिणाम है।
महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में अब वीनस का सामना हमवतन स्लोआने स्टीफंस से होगा।

इसी साल ऑस्ट्रेलिया ओपन में बहन सेरेना ने हराया था –
गौरतलब है कि इसी साल जनवरी माह में सेरेना विलियम्स ने इतिहास रचा जब उन्होंने अपनी बहन वीनस विलियम्स को ऑस्ट्रेलिया ओपन के महिला एकल फाइनल में हराकर स्टेफी ग्राफ को पीछे छोड़ते हुए रिकॉर्ड 23वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता और साथ ही दुनिया की नंबर एक महिला एकल खिलाड़ी भी बन गई। सेरेना ने दबदबा बनाते हुए अपनी सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वियों में से एक वीनस को 6-4, 6-4 से हराकर मेलबर्न पार्क पर सातवां खिताब जीतने के साथ ओपन युग में सर्वाधिक ग्रैंडस्लैम खिताब का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। उन्होंने अपना पहला खिताब जीतने के लगभग 18 साल बाद अपने बहन वीनस को हरा कर यह उपलब्धि हासिल की थी ।
Serena Williams,Venus Williams,US Open
कोर्ट में बहन प्रतिद्वंद्वी रही हैं वीनस –
टेनिस कोर्ट पर सेरेना और वीनस एक दूसरे की बड़ी प्रतिद्वंद्वी रही हैं। मेलबर्न में 19 साल पहले जब सेरेना ने ग्रैंडस्लैम में पदार्पण किया था जो दूसरे दौर में ही उनकी किशोर बहन वीनस ने उन्हें हरा दिया था। इसके बाद दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे के खिलाफ नौ मेजर फाइनल खेले और इस दौरान काफी उतार चढ़ाव भी देखे। तेरहवीं वरीय वीनस ने 36 साल की उम्र में 2009 के बाद पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन अपना सातवां मेजर खिताब नहीं जीत पाई। यह अमेरिकी 2009 में विंबलडन के फाइनल में पहुंची थी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.