Tennis : चोट के बाद वापस लौटे वावरिंका इटली ओपन से बाहर

वर्ल्ड नम्बर-55 जॉनसन ने तीन ग्रैंड स्लैम जीतने वाले खिलाड़ी वावरिंका को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया।

नई दिल्ली। चोट के बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी करने वाले स्विट्जरलैंड के खिलाड़ी स्टान वावरिंका को इटली ओपन के पहले दौर में ही हारकर बाहर होना पड़ा। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, वर्ल्ड नम्बर-23 वावरिंका को पहले दौर में अमेरिका के स्टीव जॉनसन ने मात दी। वर्ल्ड नम्बर-55 जॉनसन ने तीन ग्रैंड स्लैम जीतने वाले खिलाड़ी वावरिंका को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया।

मैच के बाद वावरिंका ने कहा, “मैंने 12 दिन पहले ही टेनिस फिर से खेलना शुरू किया था। मुझे लगा था कि मैं आस्ट्रेलिया ओपन में वापसी कर सकता हूं, लेकिन इसमें दिए गए प्रदर्शन से साफ हो गया कि मैं तैयार नहीं था।”वावरिंका ने कहा, “मेरे लिए यह बहुत जरूरी है कि मैं टेनिस खेलना जारी रखूं, ताकि मैं यह पता कर सकूं कि शीर्ष स्तरीय खिलाड़ियों के खिलाफ मेरा प्रदर्शन कैसा है। मैं वर्तमान में अपनी फिटनेस से संतुष्ट हूं।”

ज्वेरेव ने जीता तीसरा मेड्रिड ओपन का खिताब
वर्ल्ड नम्बर-3 एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने अपने करियर के तीसरे मेड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट खिताब पर कब्जा जमाया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, जर्मनी के 21 वर्षीय खिलाड़ी ज्वेरेव ने फाइनल मुकाबले में आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को मात दी। ज्वेरेव ने वर्ल्ड नम्बर-8 थीम को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराकर खिताबी जीत हासिल की। वह पांचवें ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने कम से कम तीन मास्टर्स-1000 खिताब पर कब्जा जमाया है। इस सूची में राफेल नडाल, रोजर फेडरर, नोवाक जोकोविक और एंडी मरे जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं। ज्वेरेव अब इटली ओपन में हिस्सा लेंगे।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.