French Open 2018 : बेटी के जन्म के बाद पहली बार जीती सेरेना, ब्लैक कैट सूट में सुपर हीरो जैसा महसूस हुआ

|

Published: 30 May 2018, 03:55 PM IST

इस टूर्नामेंट में सेरेना को काले रंग के सूट में खेलते हुए देखा गया और उनका कहना है कि इस ब्लैक कैट सूट में खेलते हुए उन्हें सुपर हीरो जैसा महसूस हुआ।

नई दिल्ली। अमरीका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने शानदार वापसी करते हुए साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में जगह बनाई। विलियम्स की 16 महीनों के बाद ये पहली जीत है। इस टूर्नामेंट में सेरेना को काले रंग के सूट में खेलते हुए देखा गया और उनका कहना है कि इस ब्लैक कैट सूट में खेलते हुए उन्हें सुपर हीरो जैसा महसूस हुआ।

खून के थक्कों की समस्या होने लगी है
बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस ब्लैक सूट को पहनने के पीछे सेरेना के स्वास्थ्य संबंधी कारण हैं। उनका कहना है कि पिछले साल सितम्बर में बेटी के जन्म के बाद उन्हें खून के थक्कों की समस्या होने लगी। वह इस प्रकार के सूट को इसलिए, पहन रही हैं, ताकि उनके शरीर में सही तरीके से खून का परिसंचरण हो सके। पेरिस में तापमान 25 डिग्री सेल्सियस है, लेकिन इसके बावजूद 23 ग्रैंड स्लैम जीतने वाली सेरेना ने चेक गणराज्य की क्रिस्टीना प्लिस्कोवा को हराकार अगले दौर में प्रवेश किया।

 

क्यों पहना ब्लैक कैट सूट
उन्होंने मैच के बाद अपने ब्लैक कैट सूट के बारे में बताया, "मुझे इस सूट को पहनकर एक योद्धा जैसा महसूस हो रहा है। वकांडा की रानी जैसा मुझे इसमें सहज महसूस हुआ।" ये ब्लैक पेंथर फिल्म के किरदार का नाम है। सेरेना ने कहा, "मैं हमेशा ही सपनों की दुनिया में रहती थी और एक सुपरहीरो बनना चाहती थी। यह मेरे सुपरहीरो बनने का तरीका है। यह एक अच्छा सूट है, लेकिन यह मेरे लिए मददगार भी है। पिछले काफी समय से खून के थक्कों की परेशानी से जूझ रही हूं और इस सूट में मैं किसी भी परेशानी के बगैर खेलने में सक्षम हूं।"

अब मुकाबला आस्ट्रेलिया की एश्लेग बार्टी से होगा
करियर में अब तक 23 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकी पूर्व नंबर-1 अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने कोर्ट पर शानदार वापसी करते हुए चेक गणराज्य की क्रिस्टीना प्लिस्कोवा को हराकर साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के दूसरे दौर में जगह बना ली है। 36 साल की सेरेना ने साल के अपने पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के पहले दौर में प्लिस्कोवा को 7-6, 6-4 से मात दी। अपने चौथे फ्रेंच ओपन खिताब की तलाश में लगी सेरेना ने यह मुकाबला एक घंटे 45 मिनट में अपने नाम किया। दूसरे दौर में सेरेना का सामना आस्ट्रेलिया की एश्लेग बार्टी से होगा।

 

Related Stories