सानिया मिर्जा ने जीता WTA होबार्ट इंटरनेशनल का खिताब, फाइनल में चीनी जोड़ी को हराया

– सानिया मिर्जा ( Sania Mirza ) और नादिया की जोड़ी ने फाइनल में शुहाई पेंग और शुहाई झांग की जोड़ी को हराया

<p>sania_mirza</p>

होबार्ट। भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ( sania mirza ) ने डब्ल्यूटीए होबार्ट इंटरनेशनल ( WTA Hobart international ) का युगल खिताब जीत लिया है। फाइनल में सानिया-नादिया की जोड़ी ने शुहाई पेंग और शुहाई झांग की जोड़ी को 6-4, 6-4 से हरा दिया। ये मुकाबला करीब एक घंटे 21 मिनट तक चला था।

सेमीफाइनल में इस जोड़ी को हराया था सानिया-नादिया ने

सानिया मिर्जा ने दो साल बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी करते हुए पहला खिताब अपने नाम किया है। आपको बता दें कि सेमीफाइनल में सानिया-नादिया की जोड़ी ने स्लोवेनिया की तमारा जिदानसेक और चेक गणराज्य की मैरी बूजकोवा को 7-6 (3), 6-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था।

प्रेग्नेंसी की वजह से दो साल नहीं खेल पाई थीं सानिया

बता दें कि सानिया मिर्जा बेटे इजहान के जन्म के बाद पहली बार किसी टूर्नमेंट में खेल रही थी। इस 33 वर्षीय खिलाड़ी ने इस तरह से ओलिंपिक वर्ष में शानदार शुरुआत की और ऑस्ट्रेलियाई ओपन के लिए भी पुख्ता तैयारियों का सबूत पेश किया। सनिया बेटे के जन्म के कारण 2018 और 2019 के सत्र में डब्ल्यूटीए सर्किट में नहीं खेली थीं।

मैच का लेखा-जोखा

– सानिया और नादिया ने पहले गेम में ही चीनी खिलाड़ियों की सर्विस तोड़ी, लेकिन अगले गेम में उन्होंने सर्विस गंवा दी। दोनों जोड़ियों के बीच इसके बाद 4-4 तक करीबी मुकाबला देखने को मिला। सानिया और नादिया को नौवें गेम में ब्रेक पॉइंट मिला जिसके बाद उन्होंने आसानी से पहला सेट अपने नाम किया। चीनी जोड़ी का खेल दूसरे सेट के शुरू में भी अच्छा नहीं रहा और उन्होंने तीसरे गेम में सर्विस गंवा दी। उन्होंने हालांकि ब्रेक पॉइंट लेकर फिर से वापसी की।

– सानिया और नादिया छठे गेम में 0-30 से पीछे थी, लेकिन पेंग और झांग ने उन्हें सर्विस बचाये रखने का मौका दिया। इससे भारत और उक्रेन की जोड़ी ने 4-2 से बढ़त बनाई। चीनी टीम ने हालांकि संघर्ष जारी रखा और आठवें गेम में ब्रेक पॉइंट से स्कोर 4-4 से बराबर कर दिया। सानिया और नादिया ने हालांकि नौवें गेम में चीनी जोड़ी की सर्विस तोड़ दी और अगले गेम में अपनी सर्विस बचाकर मैच अपने नाम कर दिया। इस जीत से सानिया और नादिया को 13580 डालर की इनामी राशि मिली। दोनों को अलग अलग 280 रैकिंग अंक भी मिले।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.