खेल

चेक गणराज्य की खिलाड़ी ने तीसरी दफा जीता मेड्रिड ओपन खिताब, राफेल नडाल हारकर बाहर हुए

चेक गणराज्य की टेनिस खिलाड़ी पेट्रा क्वितोवा ने रिकॉर्ड तीसरी बार मेड्रिड ओपन खिताब पर कब्जा जमाया।

नई दिल्लीMay 13, 2018 / 04:08 pm

Akashdeep Singh

नई दिल्ली। चेक गणराज्य की टेनिस खिलाड़ी पेट्रा क्वितोवा ने रिकॉर्ड तीसरी बार मेड्रिड ओपन खिताब पर कब्जा जमाया। रिपोर्ट के अनुसार, क्वितोवा इस खिताब को तीन बार जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं। वर्ल्ड नम्बर-10 क्वितोवा ने महिला एकल वर्ग के फाइनल में नीदरलैंड्स की किकि बर्टेस को मात दी। पुरुष एकल वर्ग में वर्ल्ड नंबर 1 खिलाड़ी राफेल नडाल को क्वार्टर फाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।


क्वितोवा ने जीता मेड्रिड ओपन खिताब
क्वितोवा ने दो घंटे और 52 मिनट तक चले मैराथन मैच में बर्टेस को 7-6 (8-6), 4-6, 6-3 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की। क्वितोवा ने इससे पहले, 2011 और 2015 में मेड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट अपने नाम किया था। अगले सप्ताह से शुरू होने वाले इटली ओपन टेनिस टूर्नामेंट से क्वितोवा ने नाम वापस ले लिया। उन्हें सोमवार को इस टूर्नामेंट के पहले दौर में ब्रिटेन की स्टार टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा से भिड़ना था।


राफेल नडाल हुए बाहर
स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल यहां मेड्रिड ओपन के क्वार्टर फाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। नडाल को आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने सीधे सेटों में मात दी। बीबीसी के अनुसार, शुक्रवार को मिली इस हार के साथ ही क्ले कोर्ट पर लगातार 21 मैचों से चला आ रहा नडाल की जीत का सिलसिला भी टूट गया। नडाल ने मई 2017 से क्ले कोर्ट पर अपने सभी मैचों में जीत दर्ज की थी। पहले सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली लकिन अंतिम दो गेम में थीम ने शानदार खेल दिखाते हुए सेट को 7-5 से अपने नाम किया। नडाल ने दूसरे सेट में वापसी करने की कोशिश की लेकिन वह थीम के आगे टिक नहीं पाए और 3-6 से हार गए। सेमीफाइनल में थीम का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से होगा।


एडमंड भी मेड्रिड ओपन से बाहर
कनाडा के डेनिस शापोवालोव ने शुक्रवार रात ब्रिटेन के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी काइल एडमंड को क्वार्टर फाइनल में हराकर मेड्रिड ओपन से बाहर कर दिया। बीबीसी के अनुसार, वर्ल्ड रैंकिंग में 22वें पायदान पर मौजूद एडमंड ने अपने पिछले मैच में सर्बिया के नोवाक जोकोविक को मात दी थी लेकिन क्वार्टर फाइनल में वह 19 वर्षीय शापोवालोव को हराने में कामयाब नहीं हो पाए।वर्ल्ड रैंकिंग में 43वें पायदान पर काबिज शापोवालोव ने पहले सेट में दमदार खेले दिखाते हुए 7-5 से जीत दर्ज की। दूसरा सेट टाई-ब्रेकर में गया जिसे एडमंड ने 8-6 से जीतते हुए सेट को 7-6 से अपने नाम किया। तीसरे और निर्णायक सेट को शापोवालोव ने 6-4 से अपने नाम किया और मुकाबले को 7-5, 6-7, 6-4 से जीता।सेमीफाइनल में शापोवालोव का मुकाबला जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा।

Home / Sports / चेक गणराज्य की खिलाड़ी ने तीसरी दफा जीता मेड्रिड ओपन खिताब, राफेल नडाल हारकर बाहर हुए

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.