अब कोरोना का कहर विंबडलन पर टूटा, बुधवार को होगा रद्द होने का ऐलान

|

Updated: 30 Mar 2020, 06:08 PM IST

Wimbledon से पहले French Open टेनिस चैम्पियनशिप रद्द हो चुका है। अब विबंलडन भी हुआ रद्द। बुधवार को होगा आधिकारिक ऐलान।

लंदन : कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण टोक्यो ओलंपिक, चेस ओलंपियाड, फ्रेंच ओपन (French Open) आदि जैसे कई विश्व स्तरीय टूर्नामेंट रद्द हो चुके हैं। अब इसकी गाज साल के तीसरा ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विबंलडन (Wimbledon) पर गिरी है। जर्मन टेनिस महासंघ के उपाध्यक्ष डर्क होरडोर्फ ने जानकारी दी कि इस टूर्नामेंट को रद्द करने की सहमति बन चुकी है। इसका आधिकारिक ऐलान बुधवार को किया जाएगा।

2 जून से 12 जुलाई तक खेला जाना था टूर्नामेंट

बता दें कि दो जून से विंबलडन टूर्नामेंट शुरू होना था और इसका फाइनल मैच 12 जुलाई को खेला जाना था। होरडोर्फ ने एक खेल वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि विंबलडन को लेकर जरूरी फैसले लिए जा चुके हैं। बुधवार को विंबलडन बोर्ड की बैठक होनी है। इस बैठक में इसके रद्द कर दिए जाने की घोषणा कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि वह भी एटीपी और डब्लूटीए में हैं और इसमें कोई शक नहीं है कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह कदम जरूरी है। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में जो यातायात प्रतिबंध हैं, उसके मद्देनजर टूर्नामेंट कराना संभव नहीं है।

अब भी विश्व की हालत है खतरनाक

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण अब भी पूरी दुनिया की हालत खराब है। अब तक विश्वभर में सात लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 34 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। वहीं भारत में अब तक 1071 मामले सामने आए हैं और 29 लोगों की मौत हो चुकी है।