नोवाक जोकोविक ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दी 8.3 करोड़ रुपए की मदद

|

Updated: 28 Mar 2020, 11:06 AM IST

Highlight

- नोवाक जोकोविक की आर्थिक मदद से सरकार मेडिकल उपकरण खरीदेगी

- जोकोविक फिलहाल स्पेन के मारबेला में फंसे हुए हैं

बेलग्रेड। दुनिया के नंबर वन टेनिस नोवाक जोकोविक ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में एक अहम और बहुत बड़ी मदद का ऐलान किया है। नोवाक जोकोविक ने सार्बिया की सरकार को 10 लाख यूरो (करीब 8.3 करोड़ रुपए ) की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

स्पेन के मारबेला में फंसे हैं नोवाक जोकोविक

जोकोविक की इस आर्थिक मदद से सरकार मेडिकल उपकरण खरीदेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नोवाक जोकोविक ने कहा है कि यह पैसा जीवन को बचाने वाले रेसपिरेटर्स और अन्य मेडिकल उपकरणों को खरीदने में इस्तेमाल किया जाएगा। 17 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता इस समय स्पेन के मारबेला में फंसे हुए हैं।

कोरोना के मामले लगातार बढ़ना दुर्भाग्यवश है- नोवाक जोकोविक

उन्होंने कहा, ‘मैं मेरे देश और पूरे विश्व के सभी मेडिकल स्टाफ को शुक्रिया कहना चाहता हूं जो कोरोना वायरस से लड़ाई में लोगों की मदद कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा, ‘दुर्भाग्यवश हर दिन ज्यादा से ज्यादा लोग इससे ग्रसित होते जा रहे हैं। मैं और मेरी पत्नी येलेना इस बात की योजना बना रहे थे कि हम कैसे अपने संसाधनों का उपयोग कर जरूरतमंदों की मदद कर सकते हैं।’

सार्बिया में कोरोना की वजह से हो चुकी है सात मौतें

आपको बता दें कि सर्बिया में अभी तक कोरोना से सात मौतें हो चुकी हैं और 450 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। खतरनाक कोरोना वायरस को महामारी घोषित किया जा चुका है और इससे दुनियाभर में अब तक 22 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।