नंबर वन टेनिस खिलाड़ी Novak Djokovic ने गुस्से में मैच अधिकारी को मारी गेंद, यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट से हुए डिसक्वालीफाइ

|

Published: 07 Sep 2020, 05:07 PM IST

मशहूर टेनिस खिलाड़ी Novak Djokovic को स्पेन में पाब्लो कार्रेनो बुस्टा के खिलाफ खेले जा रहे मैच के दौरान मैच अधिकारी को गुस्से में गेंद मारने के लिए टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। जिससे उनके फैंस में निराशा छाई हुई है।

 

नई दिल्ली। दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी जब ग्रेंड टूर्नामेंट से बिना अपने विरोधी से हारे या फिर उसे हराए बाहर हो जाए तो यह सबके लिए ही काफी हैरानी की बात होती है। हाल ही में एक ऐसा ही किस्सा दुनियाभर में मशहूर टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक के साथ देखने को मिला। यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के चौथे दौर में उन्हें बाहर कर दिया गया। जिसकी वजह उनकी हार नहीं बल्कि मैच के दौरान लाइन वूमन यानी कि मैच अधिकारी को गुस्से में गेंद मारने के चलते यह फैसला लिया गया है। जिसके बाद से सभी के चेहरों पर निराशा के भाव देखने को मिल रहे हैं।

दरअसल, बीते दिन यानी कि रविवार को सर्बिया के स्टार नोवाक स्पेन के पाब्लो कार्रेनो बुस्टा के खिलाफ मैच खेल रहे थे। चौथे दौर में खेले जा रहे मैच में वह पहले सेट में ही 5-6 से पीछे हो गए थे। जिसका गुस्सा उन्होंने अपनी गेंद पर निकाला। उन्होंने गुस्से में गेंद को इतनी जोर से मारा कि वह लाइन वूमन की गर्दन पर जा लगी और गेंद के लगते ही वह महिला कोर्ट में गिर पड़ी। सामने आईं तस्वीरों में वह उस समय काफी गुस्से में नज़र आ रही थीं। जिसे देखते हुए रेफरी ने खिलाड़ी संग इस मामले पर लगभग 10 मिनट तक बातचीत की और उन्हें नियमों को तोड़ने के चलते मैच से डिसक्वालीफाइ कर दिया। मैच के अंपायर ने कार्रेनो बुस्टा का मैच विजेता घोषित कर दिया और जोकोविक को डिसक्वालीफाइ करार कर दिया।

नोवाक जोकोविक का स्पेन के राफेल नडाल में ना होने से उन्होंने अपना 18वां ग्रैंड स्लैम पाने से हाथ धो लिए हैं। उनकी एक गलती के चलते उनके कई प्रशंसकों की आंखे नम हो गई हैं। आपको बता दें इससे पहले भी ग्रैंड स्लेम मैच से दो खिलाड़ियो को डिसक्वालीफाई किया जा चुका है। जिसमें सबसे पहला नाम जॉन मैकनरो का है। सन् 1990 में ऑस्ट्रेलियन ओपन मैच के दौरान उन्हें भी निकाल दिया गया था। जबकि 2000 में फ्रेंच ओपन ग्लैंज में खिलाडी स्टीफन कोबेक को भी डिसक्वालीफाई किया गया था। अब इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर नोवाक जोकोविक का नाम भी शामिल हो गया है।