Tennis News

यूएस ओपन में नडाल से हार कर भी एंडरसन ने बनाया ये रिकॉर्ड

5 Photos
Published: September 11, 2017 05:42:00 am
1/5
दक्षिण अफ्रीका का सुखा किया खत्म एंडरसन यूएस ओपन के फाइनल में पहुंच कर दक्षिण अफ्रीका का सुखा खत्म किया। वे पिछले 52 वर्षो में यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी बने। उनसे पहले 1965 में क्लिफ डिस्डेल यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचे थे।
2/5
44 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा सेमीफाइनल में जीत दर्ज करते ही एंडरसन ने एटीपी के 44 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया। वे पिछले 44 सालों के यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले सबसे कम रैंकिंग के पहले पुरुष खिलाड़ी बनें।
3/5
बुस्ता को दी थी मात दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी भले ही खिताब जीत पाने में नाकाम रहे हो, लेकिन यूएस ओपन में उनका सफर बेहतरीन रहा। एंडरसन स्पेन के 12वें वरीय पाब्लो कैरिनो बुस्ता को 4-6, 7-5, 6-3, 6-4 से शिकस्त देते हुए फाइनल में पहुंचे थें।
4/5
रैंकिंग में टॉप पर आएंगे एंडरसन यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचने का एंडरसन को बड़ा लाभ होगा। अब रैंकिंग में उनकी जगह ऊपर आएगी। हालांकि एंडरसन दक्षिण अफ्रीका की ओर से फिलहाल टॉप रैंकिंग धारी खिलाड़ी है।
5/5
हार कर भी जीता दिल एंडरसन भले ही खिताबी मुकाबले में हार गए। लेकिन अपने खेल के कारण वे प्रशसंकों का दिल जीतने में सफल रहे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.