French Open 2020: राफेल नडाल को मिली आसान जीत, तीसरे दौर में पहुंचे

|

Published: 01 Oct 2020, 12:29 PM IST

एक दर्जन बार रोलां गैरो का खिताब जीत चुके स्पेन के दिग्गज टेनिस स्टार रफाल नडाल ( Rafael Nadal ) ने अपने पसंदीदा ग्रैंड स्लैम इवेंट-फ्रेंच ओपन (French Open 2020) के तीसरे दौर में जगह बना ली है.....

नई दिल्ली। एक दर्जन बार रोलां गैरो का खिताब जीत चुके स्पेन के दिग्गज टेनिस स्टार रफाल नडाल ( Rafael Nadal ) ने अपने पसंदीदा ग्रैंड स्लैम इवेंट-फ्रेंच ओपन (French Open 2020) के तीसरे दौर में जगह बना ली है। नडाल ने दूसरे दौर के मुकाबले में बुधवार को दुनिया के 236 नम्बर के खिलाड़ी मैकेंजी मैक्डोनाल्ड ( mackenzie mcdonald) को सीधे सेटों में हराया। किंग और क्ले के नाम से मशहूर नडाल ने मैक्डोनाल्ड को एक घंटे 40 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 6-0, 6-3 से हराया। इस जीत के साथ नडाल ने इस क्ले कोर्ट इवेंट में अपना रिकार्ड 95-2 कर लिया है।

यह भी पढ़ें:—Match 13 Pre Match Preview: नई शुरुआत करना चाहेंगी पंजाब और मुंबई

मैच के बाद नडाल ने कहा, मैं बहुत खुश हूं। पेरिस में खेलना हमेशा से खास रहा है। मैं यहां आकर खुश हूं। दूसरे सीड नडाल का सामना अब इटली के स्टेफानो ट्रावागलिया से होगा। स्टेफानो ने जापान के केई निशिकोरी के खिलाफ 6-4, 2-6, 7-6 (7), 4-6, 6-2 से जीत मिली। एक अन्य पुरुष एकल मैच में इस साल के अमरीकी ओपन विजेता डोमिनिक थीम ने भी जीत का क्रम जारी रखा है। थीम ने लगातार नौवीं जीत के साथ तीसरे दौर में जगह बनाई।

यह भी पढ़ें:—RR vs KKR: जीत के बाद दिनेश कार्तिक बोले- मैं इसे परफेक्ट नहीं कहूंगा, कई चीजों में सुधार की गुंजाइश

थीम ने दूसरे दौर के मुकाबले में अमरीका के क्वालीफायर खिलाड़ी जैक सॉक को दो घंटे 22 मिनट में 6-1, 6-3, 7-6 से हराया। महिला वर्ग में रोमानिया की सिमोना हालेप ने तीसरे दौर में जगह बना ली है। हालेप ने दूसरे दौर के मुकाबले में अपने ही देश की इरिना बेगू को 6-3, 6-4 से हराया।

यह भी पढ़ें:—KKR vs RR Match Highlights: कोलकाता ने राजस्थान को दी करारी मात, 37 रन से हराया