खेलप्रेमियों के लिए अच्छी खबर, इन देशों में शुरू होंगे खेल

|

Updated: 20 Apr 2020, 03:28 PM IST

तुर्कमेनिस्तान दुनिया के उन चुनिंदा देशों में से एक है, जहां कोरोना वायरस का अब तक एक भी मामला सामने नहीं आया है।

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण तकरीबन पूरी दुनिया में खेल प्रतियोगिताएं रद्द कर दी गई है या तो स्थगित। इस बीच खेलप्रेमियों के लिए तुर्कमेनिस्तान से अच्छी खबर आई है। वह अपने देश में फुटबॉल सीजन फिर से शुरू कर रहा है। इसके अलावा विश्व की महानतम टेनिस स्टार और 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता अमरीका की सेरेना विलियम्स (Serena Williams) के कोच पैट्रिक मोरातोग्लू (Patrick Mouratoglou) अपने टेनिस अकादमी में पांच सप्ताह के टूर्नामेंट का आयोजन करने जा रहे हैं।

विजेंदर सिंह ने बताया सबसे बड़ा धर्म, बबीता फोगाट को दी नसीहत!

दर्शकों की मौजूदगी में खेला जाएगा फुटबॉल

वहीं तुर्कमेनिस्तान अपने यहां दर्शकों की मौजूदगी में सीजन फुटबॉल सीजन की शुरुआत करेगा। बता दें कि तुर्कमेनिस्तान दुनिया के उन चुनिंदा देशों में से एक है, जहां कोरोना वायरस का अब तक एक भी मामला सामने नहीं आया है। इसके बावजूद उसने अपने देश में कोरोना के खतरे को टालने के लिए मार्च में आठ टीमों की फुटबॉल लीग रोक दिया था। तब लीग शुरू ही हुआ था और महज तीन मुकाबले खेले गए थे। अब एक महीने बाद उसके यहां फुटबॉल की वापसी हो रही है। दर्शकों में इस लीग को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। हालांकि तुर्कमेनिस्तान के इस कदम से दुनिया के कई देश चिंतित नहीं है। उन्हें लगता है कि तुर्कमेनिस्तान इस महामारी को गंभीरता से नहीं ले रहा है।

खिलाड़ियों को मिलेगी मदद

मोरातोग्लू ने कहा कि उनके इस कदम के बीच कोरोना महामारी के संकट से उबरने के बाद खिलाड़ियों को कोर्ट पर लौटने में मदद मिलेगी। मोरातोग्लू ने इस टूर्नामेंट का नाम अल्टीमेट टेनिस शोडाउन रखा है। आयोजकों ने बताया कि इसका मकसद संकट काल में खाली हुए टेनिस कैलेंडर को भरने का लक्ष्य है।

कैंसर के कारण जिंदगी-मौत से जूझ रहे हैं डिंको सिंह, लॉकडाउन के कारण नहीं हो पा रहा इलाज

बिना दर्शक के होगा मुकाबला

टूर्नामेंट का आयोजन बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में कराया जाएगा। फ्रांस में होने वाले इस टूर्नामेंट का लाइव टेलीकास्ट भी किया जाएगा। आयोजकों ने बताया कि टूर्नामेंट में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा। पूरे टूर्नामेंट के दौरान बहुत कम स्टाफ होंगे। हर सप्ताह के अंत में 10 मुकाबले होंगे। टूर्नामेंट 16-17 मई से शुरू होगा। मई-जून के मध्य खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 50 मुकाबले खेले जाएंगे।