फ्रेंच ओपन में बड़ा उलटफेर, वीनस विलियम्स और मौजूदा चैम्पियन ओस्टापेंको हार कर बाहर

|

Published: 28 May 2018, 02:09 PM IST

वीनस विलियम्स और जेलेना ओस्टापेंको फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट से हार कर बाहर हो गई है। पढ़ें इनके हार की पूरी रिपोर्ट...

नई दिल्ली। फ्रांस की राजधानी पेरिस में जारी फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर होने की खबर सामने आई है। यूक्रेन की कैटरीना कोझलोवा ने मौजूदा चैम्पियन लातविया को जेलेना ओस्टापेंको को पहले ही दौर में हराते हुए साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम-फ्रेंच ओपन से बाहर कर दिया है। वहीं वर्ल्ड रैंकिंग में 91वें नंबर की चीन की क्यांग वांग ने नौंवें रैंकिंगधारी अमरीका की वीनस विलियम्स को हराते हुए बाहर कर दिया है।

कोझलोवा ने ओस्टापेंको को दी मात -
कैटरीना कोझलोवा ने जेलेना ओस्टापेंको को 7-5, 6-3 से हराया। ओस्टापेंको ने इस मैच में कुल 48 गलतियां कीं। इसमें 13 डबल फॉल्ट शामिल हैं। 94 मिनट के मैच के दौरान ओस्टापेंको ने 22 विनर्स लगाए लेकिन उनकी बेजां गलतियां उन पर भारी पड़ीं। ओस्टापेंको 2005 के बाद मौजूदा चैम्पियन होते हुए फ्रेंच ओपन के पहले ही दौर में हारने वाली पहली खिलाड़ी बन गई हैं। ओपन एसा में रूस की एनास्तासिया मिस्कीना को भी यह दिन देखना पड़ा है। दूसरी ओर, दूसरी बार फ्रेंच ओपन में खेल रहीं कोझलोवा दूसरे दौर में चेक गणराज्य की कैटरीना सिनियाकोवा या फिर बेलारूर की विक्टोरिया एजारेंका से भिड़ेंगी।

वांग ने वीनस को दिखाया बाहर का रास्ता -
चीन की क्यांग वांग ने वीनस विलियम्स को 6-4, 7-5 से हराकर साल के बाहर कर दिया। क्यांग वांग ने महिला एकल के वर्ग के पहले दौर का मुकाबला एक घंटे 40 मिनट में जीता। चीनी खिलाड़ी वांग ने मुकाबले में दो ऐस लगाए जबकि वीनस के हिस्से तीन ऐस आए। वांग ने 19 विनर्स और वर्ष 2002 में यहां उपविजेता रह चुकी वीनस ने 28 विनर्स लगाए। वांग को पिछले साल यहां वीनस के हाथों पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा था और अब उन्होंने उस हार तथा इस वर्ष विंबलडन के दूसरे दौर में मिली हार बदला भी चूकता कर लिया है। अगले दौर में वांग का मुकाबला क्रोएशिया की पेट्रा मार्टिक से होगा।

Related Stories