कोरोना की वजह से फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट टला, अब सितंबर में होगा इसका आयोजन

Highlight
– 18 मई से शुरू होना था फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट
– अब 20 सितंबर से होगा इसका आयोजन
– यूएस ओपन के ठीक एक सप्ताह बाद होगा फ्रेंच ओपन का आगाज

<p>French open 2020</p>

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की वजह से ना सिर्फ क्रिकेट के बड़े टूर्नामेंट रद्द और स्थगित किए जा रहे हैं, बल्कि अब टेनिस और अन्य खेलों पर भी इसका असर पड़ने लगा है। कोरोना की वजह से टेनिस का बहुत बड़ा टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन स्थगित कर दिया गया है।

मई की जगह सितंबर में होगा इसका आयोजन

जानकारी के मुताबिक, पहले 18 मई से शुरू होकर 7 जून को खत्म होने वाला फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट अब 20 सितंबर से शुरू होगा और इसका फाइनल 4 अक्टूबर को खेला जाएगा। आयोजनकर्ताओं ने मंगलवार को ट्विटर पर इसकी जानकारी दी।

https://twitter.com/hashtag/RolandGarros?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

यूएस ओपन के एक सप्ताह बाद शुरू होगा फ्रेंच ओपन

फ्रेंच टेनिस फेडरेशन ने एक बयान में कहा, “18 मई से टूर्नामेंट का आयोजन करवाना मुमकिन ही नहीं था। हमारे पास सितंबर तक टूर्नामेंट को टालने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।” फ्रेंच टेनिस फेडरेशन ने आगे कहा है, ‘पूरी दुनिया COVID-19 से जुड़े सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट से प्रभावित है। अब यह टूर्नामेंट 20 सितंबर से 4 अक्टूबर 2020 तक खेला जाएगा। नई तारीख का मतलब होगा कि टूर्नामेंट यूएस ओपन के ठीक एक सप्ताह बाद शुरू होगा।

आपको बता दें कि फ्रेंच ओपन 2019 का पुरुष सिंगल्स का खिताब स्पेन के राफेल नडाल ने जीता था। वहीं, महिला सिंगल्स का खिताब एश्ली बार्टी ने अपने नाम किया था।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.