तीन बार फ्रेंच ओपन जीतने वाली सेरेना विलियम्स को इस बार नहीं मिली कोई वरीयता

|

Published: 22 May 2018, 08:37 PM IST

फ्रेंच ओपन की तीन बार चैंपियन रहने वाली सेरेना विलियम्स को इस साल निचली रैंकिंग के कारण कोई वरीयता नहीं दी गई है।

नई दिल्ली। महिला टेनिस में अमरीकी स्टार सनसनी सेरेना विलियम्स लंबे समय से पुराने फॉर्म में नहीं है। मां बनने के बाद सेरेना ने हाल ही में टेनिस में वापसी की थी। लेकिन कोई खास रंग नहीं दिखा सकी। अब सेरेना के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। पूर्व नंबर एक खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स को 27 मई से 10 जून तक चलने वाले ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में उनकी निचली रैंकिंग के कारण इस वर्ष कोई वरीयता नहीं दी जाएगी। क्ले कोर्ट ग्रैंड स्लेम आयोजकों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। तीन बार की फ्रेंच ओपन चैंपियन सेरेना वर्ष 2017 में आस्ट्रेलियन ओपन जीतने के बाद गर्भवती होने के कारण काफी समय कोर्ट से बाहर रही थीं। उन्होंने इस वर्ष मार्च में फिर से वापसी की लेकिन इंडियन वेल्स और मियामी में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

453वीं रैंकिंग पर हैं सेरेना-
36 साल की खिलाड़ी ने इस वर्ष मैड्रिड और रोम क्ले कोर्ट टूर्नामेंटों से भी नाम वापिस ले लिया था और फ्रेंच ओपन की तीन बार की चैंपियन इस कारण से विश्व रैंकिंग में 453वें नंबर पर खिसक गयी हैं। खराब रैंकिंग के कारण सबसे सफल महिला टेनिस खिलाड़ी को इस वर्ष ग्रैंड स्लेम में वरीय खिलाड़ियों की सूची में नहीं रखा गया है।

रैंकिंग के आधार पर मिलती है वरीयता-
फ्रेंच टेनिस फेडरेशन ने कहा कि इस वर्ष भी हमारे टूर्नामेंट में डब्ल्यूटीए रैंकिंग के आधार पर ही महिला खिलाड़ियों को वरीयता दी जाएगी। इसके आधार पर इस सप्ताह की विश्व रैंकिंग के आधार पर खिलाड़ियों को सीड मिलेगा। गत वर्ष सितंबर में एलेक्सिस ओहानियन से शादी करने और पहले बच्चे के जन्म के बाद सेरेना को हालांकि डब्ल्यूटीए की विशेष रैंकिंग के आधार पर इस वर्ष के रोलां गैरों में खेलने का मौका दिया जाएगा, जो खिलाड़ियों को लंबे समय के बाद वापसी करने और निचली रैंकिंग के बावजूद खेलने का मौका देता है।

Related Stories