French Open 2020: Sebastian Korda ने राफेल नडाल को बताया अपना Idol, रविवार को दोनों होंगे आमने-सामने

|

Updated: 03 Oct 2020, 08:47 PM IST

HIGHLIGHTS

  • French Open 2020: अमरीकी टेनिस प्लेयर सेबास्टियन कोर्डा ( Sebastian Korda ) ने कहा है कि टेनिस के बादशाह राफेल नडाल ( Rafael Nadal ) उनका आइडल हैं।
  • कोर्डा ने कहा कि वे एक कारण हैं जिसकी वजह से मैं टेनिस खेलता हूं।

नई दिल्ली। ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन ( French Open 2020 ) के पुरुष एकल वर्ग के चौथे दौर में रविवार को अमरीकी टेनिस प्लेयर सेबास्टियन कोर्डा और लाल बजरी के बादशाह स्पेन के राफेल नडाल ( Sebastian korda Vs Rafael Nadal ) के बीच मुकाबला होगा। इससे पहले कोर्डा ने एक बड़ा बयान देते हुए नडान को अपना आदर्श बताया है। उन्होंने कहा कि वे एक कारण हैं जिससे मैं टेनिस खेलता हूं।

कोर्डा ने कहा कि मैंने अपनी बिल्ली का नाम रफा रखा है, जो ये दिखाता है कि नडाल से मैं कितना प्यार करता हूं। नडाल के लिए उन्होंने कहा कि वे अपने इतालवी स्टेफानो ट्रेजागेलिया के खिलाफ मैच जीते, मैं इसके लिए प्रार्थना कर रहा हूं।

French Open 2020: राफेल नडाल को मिली आसान जीत, तीसरे दौर में पहुंचे

उन्होंने आगे कहा कि नडाल मेरे आइडल हैं। इसका एक कारण ये है कि मैं टेनिस खेलता हूं। उसे खेलते देख अच्छा लगता है, वे एक अविश्वसनीय प्रतियोगी हैं। नडाल को कोर्ट में खेलते देखा, कभी मुझसे उसकी हार नहीं देखी जाती है। जब भी मैं कोर्ट में होता हूं, मैं उसके जैसा बनने की कोशिश करता हूं। अब यदि मुझे उनसे खेलने को मिला है तो मैं पूरी धरती में सबसे खुश व्यक्ति हूं। मैं वास्तव में इसका इंतजार कर रहा हूं। बता दें कि रविवार को कोर्डा का मुकाबला 19 बार के ग्रांड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल के साथ होगा।

बता दें कि कोर्डा ने फ्रेंच ओपन से पहले कोई बाहरी टूर्नामेंट का खिताब नहीं जीता है। शुक्रवार को 20 वर्षीय कोर्डा ने स्पेन के अपने प्रतिद्वंदी मार्टनेज पोर्टेनेरो को तीसरे दौर में 6-4,6-3,6-1 से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया।

तीसरे दौर में नडाल-कोर्डा ने अपने-अपने मुकाबले जीते

आपको बता दें कि शुक्रवार को अपने 20वें ग्रैंड स्लैम खिताब की तलाश में 34 साल के नडाल ने फिलिपे चार्टर कोर्ट पर खेल गए मैच में इटली के स्टेफानो ट्रावागलिया को सीधे सेटों में 6-1, 6-4, 6-0 से हरा दिया। यह मैच एक घंटे 35 मिनट तक चला।

French Open: रिकॉर्ड 11वीं बार खिताब जीतने उतरेंगे क्ले कोर्ट के बादशाह राफेल नडाल

वहीं दूसरी और अमरीका के सेबास्टियन कोर्डा ने अपने तीसरे मुकाबले में स्पेन के अपने प्रतिद्वंदी मार्टनेज पोर्टेनेरो को 6-4,6-3,6-1 से मात देकर चौथे दौर में प्रवेश किया। अब चौथे मुकाबले में रविवार को दोनों आमने-सामने होंगे। चौथे मुकाबले में अपने आइडल नडाल के साथ खेलने को लेकर कोर्डा काफी उत्सुक हैं। उन्होंने मैच से पहले ट्वीट करते हुए लिखा 'ड्रिम कम ट्रू'।