FRENCH OPEN 2018: क्ले कोर्ट के बादशाह राफेल नडाल ने प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

|

Published: 03 Jun 2018, 03:09 PM IST

टॉप सीड राफेल नडाल ने शनिवार को तीसरे दौर के मुकाबले में फ्रांस के रिचर्ड गेस्कट को सीधे सेटों में 6-3, 6-2, 6-2 से मात दी।

नई दिल्ली। लाल बजरी के बादशाह माने जाने वाले और अपने 11वें खिताब की तलाश में लगे वर्ल्ड नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल ने साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। टॉप सीड नडाल ने शनिवार को तीसरे दौर के मुकाबले में फ्रांस के रिचर्ड गेस्कट को सीधे सेटों में 6-3, 6-2, 6-2 से मात दी। नडाल ने दो बार विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले गेस्कट को एक घंटे 58 मिनट में शिकस्त दी। नडाल ने 2008 के बाद से अब तक गेस्कट के खिलाफ एक भी सेट नहीं गंवाया है।

 

अब जर्मनी के खिलाड़ी से भिड़ंत
यहां रौलां गैरों में 10 बार खिताब जीत चुके नडाल का प्री-क्वार्टर फाइनल में जर्मनी के मेक्समिलियन मार्टेर के साथ मुकाबला होगा, जिन्होंने एस्तोनिया के जुर्गेन जोप को 6-2, 6-1, 6-4 से हराया।

 

फेबियो भी प्री-क्वाटर फाइनल मे
इस बीच, इटली के फेबियो फोगनिनी ने तीसरे दौर के एक कड़े मुकाबले में ब्रिटेन के काइल एडमंड को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। 18वीं सीड फोगनिनी ने पांच सेटों तक चले मैराथन मुकाबले में एडमंड को 6-4, 4-6, 3-6, 6-4, 6-4 से मात दी और प्री-क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। फोगनिनी ने टूर्नामेंट के पुरुष एकल मुकाबले में ब्रिटेन के लिए अकेले चुनौती संभाल रहे एडमंड को तीन घंटे 34 मिनट में पराजित किया। अंतिम-16 में फोगनिनी का सामना क्रोएशिया के मारिन सिलिक या अमेरिका के स्टीव जॉनसन से हो सकता है।

 

एंडरसन भी प्री-क्वार्टर फाइनल में
वहीं दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन ने जर्मनी के मिश्का ज्वेरेव को मात देकर प्री-क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। टूर्नामेंट में छठे सीड एंडरसन ने तीसरे दौर के मुकाबले में ज्वेरेव को 6-1, 6-7, 6-3, 7-63 से हराया। दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने दो घंटे 47 मिनट में यह मैच जीता। अंतिम-16 में एंडरसन का सामना अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट्जमैन से होगा। एक अन्य मुकाबले में बेल्जियम के डेविड गोफिन ने फ्रांस के गाइल्स मोफिंस को तीन घंटे 58 मिनट तक चले मैराथन मुकाबले में 6-7, 6-3, 4-6, 7-5, 6-3 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में कदम रखा, जहां अब उनके सामने इटली के मार्को सेसियांटो की चुनौती होगी।

Related Stories