FRENCH OPEN: राफेल नडाल ने रिकॉर्ड 11वीं बार खिताबी मुकाबले में बनाई जगह, नहीं गंवाया है एक भी फाइनल

|

Published: 09 Jun 2018, 09:13 AM IST

FRENCH OPEN के 10 बार के विजेता राफेल नडाल 11वें फ्रेंच ओपन खिताब के लिए आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम से मुकाबला करेंगे।

नई दिल्ली। क्ले कोर्ट के बादशाह माने जाने वाले वर्ल्ड नंबर-1 राफेल नडाल ने शुक्रवार को साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के फाइनल में जगह बना ली है। वह अपने 11वें फ्रेंच ओपन खिताब के लिए आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम से मुकाबला करेंगे। मौजूदा विजेता नडाल ने सेमीफाइनल में वर्ल्ड नंबर-6 अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया। बता दें की क्ले कोर्ट के बादशाह नडाल ने फ्रेंच ओपन का एक भी फाइनल मैच अभी तक नहीं हारा है। नडाल ने डेल पोट्रो को 6-4, 6-1, 6-2 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई है। यह मैच दो घंटे 14 मिनट तक चला।

 

नडाल के सामने नहीं टिक सके डेल पोट्रो
डेल पोट्रो ने पहले सेट में कुछ हद तक नडाल का सामना किया लेकिन दूसरे सेट में नडाल पूरी तरह से अर्जेटीना के खिलाड़ी पर हावी रहे और 5-0 की बढ़त बनाए हुए थे। इस बीच पोट्रो एक प्वाइंट लेने में कामयाब रहे, लेकिन इससे आगे वह नहीं जा सके। तीसरे सेट में भी डेल पोट्रो लाल बजरी के बादशाह के सामने टिक नहीं सके और हार कर फाइनल में जाने से महरूम रह गए।

 

फाइनल में आस्ट्रिया के खिलाड़ी से भिड़ंत
फाइनल में नडाल थीम से भिड़ेंगे। क्वार्टर फाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविक को मात देकर उलटफेर करने वाले इटली के टेनिस खिलाड़ी मार्को चेचेहिनाटो अपने विजयी क्रम को सेमीफाइनल से आगे नहीं ले जा पाए और थीम ने उनके सफर को सेमीफाइनल में ही रोक दिया। थीम ने पहली बार किसी भी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है।

 

थीम ने सीधे सेटो में इटली के खिलाड़ी को दी मात
थीम ने चेचेहिनाटो को 7-5, 7-6 (12-10), 6-1 से मात देकर फाइनल का टिकट कटाया। यह मैच दो घंटे 17 मिनट तक चला। पहले दो सेटों में इटली के खिलाड़ी ने टूर्नामेंट में सातवीं सीड थीम को अच्छी टक्कर दी, लेकिन थीम से कमतर ही साबित हुए।

Related Stories