FRENCH OPEN: क्वार्टर फाइनल में थमा शारापोवा का सफर, डोपिंग में प्रतिबन्ध के बाद कर रही थीं वापसी

|

Published: 07 Jun 2018, 01:13 PM IST

गारबाइन मुगुरुजा ने वर्ल्ड नंबर-30 मारिया शारापोवा को सीधे सेटों में 6-2, 6-1 से मात दी, सेमीफाइनल में मुगुरुजा का सामना वर्ल्ड नंबर-1 सिमोना हालेप से होगा।

नई दिल्ली। डोपिंग में प्रतिबंध झेलने के बाद पहली बार फ्रेंच ओपन में उतरी रूस की मारिया शारापोवा साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं जा पाईं। शारापोवा को बुधवार को वर्ल्ड नंबर-3 स्पेन की गारबाइन मुगुरुजा ने महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में एकतरफा मुकाबले में मात देकर सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया। वहीं वर्ल्ड नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप ने बुधवार को साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल में गारबाइन मुगुरुजा का सामना वर्ल्ड नंबर-1 सिमोना हालेप से होगा। हालेप ने कड़े मुकाबले में केर्बर को एक सेट हारने के बाद मात दी।


मारिया सरपोरा हारकर हुई बाहर
गारबाइन मुगुरुजा ने वर्ल्ड नंबर-30 मारिया शारापोवा को सीधे सेटों में 6-2, 6-1 से मात दी। यह मैच एक घंटे 10 मिनट तक चला। रूस की मारिया शारापोवा का सफर क्वार्टर फाइनल में ही थम गया। डोपिंग में प्रतिबंध झेलने के बाद पहली बार फ्रेंच ओपन में उतरी शारापोवा को वर्ल्ड नंबर-3 स्पेन की मुगुरुजा ने एकतरफा मुकाबले में सीधे सेटों में 6-2, 6-1 से मात देकर सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया। यह मैच एक घंटे 10 मिनट तक चला। सेमीफाइनल में मुगुरुजा का सामना वर्ल्ड नंबर-1 हालेप से होगा। हालेप ने कड़े मुकाबले में केर्बर को एक सेट हारने के बाद मात दी।


हालेप ने पूर्व नo 1 को दिखाया बाहर का रास्ता
हालेप ने महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 जर्मनी की एंजेलिके केर्बर को मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया। हालेप ने दो घंटे 14 मिनट तक चले इस मैच में 6-7 (2-7), 6-3, 6-2 से जीत हासिल की। केर्बर ने पहले सेट में जबरदस्त खेल दिखाते हुए हालेप को बैकफुट पर धेकल दिया था, लेकिन हालेप ने अगले दो सेटों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए केर्बर के अंतिम-4 में जाने के सपने को तोड़ दिया।

Related Stories