इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में बड़ा उलटफेर, थीम ने फेडरर को हराकर जीता खिताब

थीम ने अपना पहला इंडियन वेल्स का खिताब जीता है
तीनों सेट में थीम ने फेडरर को मात दी
फेडरर ने बिना सेमीफाइनल खेले फाइनल में बनाई थी जगह

<p>dominic thiem vs roger federer</p>

वॉशिंगटन। इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में बड़ा उलटफेर हो गया है। दरअसल, ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने स्विट्जरलैंड के महान खिलाड़ी रोजर फेडरर को फाइनल में मात दे दी। रविवार को खेले गए मैच में थीम ने तीन सेट तक चले रोमांचक मुकाबले में 3-6, 6-3, 7-5 से जीत दर्ज की।

थीम ने जीता अपना पहला इंडियन वेल्स खिताब

डोमिनिक थीम ने अपने करियर का पहला इंडियन वेल्स खिताब जीता है। फेडरर और थीम के बीच ये मैच दो घंटे और तीन मिनट तक चला। यह उनके करियर का पहला मास्टर्स 1000 खिताब है।

शुरुआत में फेडरर ने थीम पर बनाया था दबाव

फेडरर ने पांच बार इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है। फाइनल में स्विस दिग्गज ने दमदार शुरुआत की और पहले गेम से ही थीम पर दबाव बनाया। फेडरर ने 36 मिनट में ही सेट जीतकर बढ़त बना ली। थीम ने दूसरे सेट में दमदार वपसी की। उन्होंने 4-1 की बढ़त बनाई और फिर सेट को अपने नाम किया।

– तीसरे सेट में भी थीम नियंत्रित खेल दिखाने में कामयाब रहे। उन्होंने संयम नहीं खोया और मुकाबला जीत लिया। हार्ड कोर्ट पर फेडरर के खिलाफ थीम की यह पहली जीत है।

नडाल चोट की वजह से नहीं खेल पाए सेमीफाइनल

इससे पहले सेमीफाइनल में फेडरर और नडाल के बीच मैच होना था, लेकिन नडाल घुटने की चोट की वजह से मैच से हट गए और फेडरर ने सीधा फाइनल में प्रवेश कर लिया।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.