ऑस्ट्रेलियन ओपन : जोकोविच, थीम चौथे दौर में, शापोवालोव बाहर

|

Published: 12 Feb 2021, 11:12 PM IST

विश्व रैंकिग के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोचिव (Novak Djokovic) और ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम तीसरे राउंड में अपना मुकाबला जीत शुक्रवार को वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के चौथे दौर में पहुंच गए....

नई दिल्ली। विश्व रैंकिग के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोचिव (Novak Djokovic) और ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम तीसरे राउंड में अपना मुकाबला जीत शुक्रवार को वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के चौथे दौर में पहुंच गए। जबकि कनाडा के डेनिस शापोवालोव अपना मुकाबला हार टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

कोविड-19 नियम के उल्लंघन को लेकर रोनाल्डो जांच के घेरे में, चुकाना पड़ सकता है भारी जुर्माना

टेलर फ्रिट्ज को हरा चौथे दौर में पहुंचे जोकोविच
टूर्नामेंट की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, जोकोविच ने अमरीका के टेलर फ्रिट्ज (Taylor Fritz) को तीन घंटे 25 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6, 6-4, 3-6, 4-6, 6-2 हराया और चौथे दौर में स्थान पक्का किया। जोकोविच ने फ्रिट्ज के खिलाफ पहले दोनों सेट जीते। लेकिन वह अगले दो सेट में पिछड़ गए। हालांकि उन्होंने पांचवां सेट अपने नाम कर चौथे राउंड में जगह बना ली। जोकोविच का तीसरे दौर में कनाडा के मिलोस राउनिक से मुकाबला होगा।

Ind vs Eng 2nd Test Match Preview : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की उम्मीद बरकरार रखने उतरेगी टीम इंडिया

लगा था थीम उलटफेर का शिकार होंगे
थीम ने तीसरे दौर के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को तीन घंटे 21 मिनट तक चले मुकाबले में 4-6, 4-6, 6-3, 6-4, 6-4 से हराकर चौथे राउंड में प्रवेश किया। थीम का चौथे दौर में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से मुकाबला होगा। किर्गियोस ने थीम के खिलाफ पहले दो सेट अपने नाम किए। उस वक्त ऐसा लगा जैसे थीम बड़े उलटफेर का शिकार हो सकते हैं। लेकिन थीम ने इसके बाद शानदार वापसी करते हुए अगले तीनों सेट जीते और चौथे दौर में जगह बनाई।

Video : वसीम जाफर ने कहा- मौलवियों के कारण टूटा था बायो-बबल

एलियासिमे का चौथे दौर में होगा एस्लान कारातसेव से मुकाबला
इस बीच विश्व रैंकिंग में 12वें नंबर के खिलाड़ी शापोवालोव को हमवतन 19वें रैंकिग के खिलाड़ी एलेक्सि एउगर एलियासिमे के हाथों दो घंटे 28 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में 5-7, 5-7, 3-6 से हार का सामना करना पड़ा। एलियासिमे ने मुकाबले में आठ। जबकि शापोवालोव ने चार एस लगाए। एलियासिमे ने 31 और शापोवालोव ने 19 विनर्स लगाए। एलियासिमे का चौथे दौर में रुस के एस्लान कारातसेव से मुकाबला होगा।