आस्ट्रेलियन ओपन: पहले ही दिन हुए 3 बड़े उलटफेर, नडाल ने किया विजयी आगाज

आस्ट्रेलियन ओपन में पहले ही दिन 3 बड़े उलटफेर देखने को मिले। वीनस विलियम्स, केविन एंडरसन और जैक सॉक हार कर बाहर हो गए।
 

नई दिल्ली। साल 2018 के पहले ग्रैडस्लैंम आस्ट्रेलियन ओपन के पहले ही दिन दो बड़े उलटफेर देखने को मिले। सोमवार को खेले गए पहले दौर के मुकाबलों में अमरीकी स्टार टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियिम्स और केविन एंडरसन को हार कर बाहर होना पड़ा। हालांकि दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल पहले दौर की बाधा पार करने में कामयाब हुए। राफेल नडाल ने अपने सफर का विजयी आगाज करते हुए डोमिनिकन गणराज्य के विक्टर एस्ट्रेला बुर्गोस को मात दी। अपने 17वें ग्रैंड स्लैम खिताब को जीतने के लिए उत्सुक वर्ल्ड नम्बर-1 नडाल ने बुर्गोस को सीधे सेटों में 6-1, 6-1, 6-1 से मात दी।

वीनस विलियिम्स हार कर बाहर
स्विट्जरलैंड की टेनिस खिलाड़ी बेलिंडा बेनकिक ने अमरीकी दिग्गज वीनस विलियम्स को मात देकर आस्ट्रेलिया ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। 78वीं विश्व वरीयता प्राप्त बेनकिक ने वीनस को महिला एकल वर्ग के पहले दौर में सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से मात दी। बेनकिक का मानना है कि पांचवीं विश्व वरीयता प्राप्त वीनस को उन्होंने पिछले मैच में काफी सम्मान दिया था।

जीत के बाद बोली बेनकिक
मैच के बाद बेनकिक ने कहा कि मैंने काफी सुरक्षित और ध्यानपूर्वक अपना मैच खेला। इस बार मैंने बड़े स्तर पर खेलने का फैसला किया। आपको यहां अपने मैच में अपनी सीमा में रहकर खेलना होता है। उल्लेखनीय है कि दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने आस्ट्रेलिया ओपन से अपना नाम वापस ले लिया था। ऐसे में 1997 के बाद से ऐसा पहली बार हुआ है कि दोनों बहनों में से कोई एक भी इस टूर्नामेंट में पहले दौर से आगे नहीं जा पाई है।

एडमंड के हाथों उलटफेर का शिकार हुए केविन
ब्रिटेन के टेनिस खिलाड़ी केल एडमंड ने आस्ट्रेलिया ओपन टेनिस टूर्नामेंट की विजयी शुरुआत की। उन्होंने बड़ा उलटफेर करते हुए 12वीं विश्व वरीयता प्राप्त केविन एंडरसन को मात दी। 49वीं विश्व वरीयता प्राप्त एडमंड ने सोमवार को पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। पहले दौर में एडमंड ने केविन को 6-7 (4-7), 6-3, 3-6, 6-3, 6-4 से मात दी। वह इस टूर्नामेंट में पुरुष एकल वर्ग में ब्रिटेन का प्रतिनिधित्व करने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं।

जैक सॉक को भी मिली शिकस्त
हालांकि, आठवीं वरीय अमेरिका जैक सॉक को हारकर बाहर होना पड़ा। सॉक को वर्ल्ड नम्बर-41 जापान के युइची सुगीटा ने 6-1, 7-6 (7-4) 5-7, 6-3 से मात दी। इसके अलावा, अन्य मैचों में जीत हासिल कर बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव और आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस ने भी दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। दिमित्रोव ने आस्ट्रिया के डेनिस नोवाक और एक घंटे 38 मिनट तक चले मैच में 6-3, 6-2, 6-2 से मात दी। किर्गियोस ने ब्राजील के रोजेरियो डुट्रा सिल्वा को सीधे सेटों में 6-1, 6-2, 6-4 से मात देकर दूसरे दौर में कदम रखा।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.