एटीपी रैंकिंग : नडाल की शीर्ष पर वापसी, फेडरर दूसरे नंबर पर खिसके

|

Published: 21 May 2018, 09:57 PM IST

रोजर फेडरर को पीछे छोड़ते हुए राफेल नडाल ने फिर से नंबर वन की कुर्सी पर अपना कब्जा जमा लिया है। महिला वर्ग में सिमोना हालेप नंबर वन पर हैं।

नई दिल्ली। इटली ओपन का खिताब आठवीं बार जीतने वाले स्पेन के राफेल नडाल सोमवार को जारी पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) रैंकिंग में दोबारा शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। बीबीसी के अनुसार, नडाल ने रविवार को यहां इटली ओपन के एक रोमांचक फाइनल में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 6-1, 1-6, 6-3 से मात दी।

मारिन सिलिक भी एक स्थान आगे बढ़े -

इटली ओपन का खिताब जीतने के बाद 31 वर्षीय नडाल 8,770 अंकों के साथ पहला पायदान हासिल किया जबकि फेडरर 8,670 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर लुढक गए। टूर्नामेंट में सेमीफाइनल तक का सफर तय करने वाले क्रोएशिया के मारिन सिलिक को भी एक स्थान का लाभ हुआ और 4,950 अंकों के साथ वह चौथे पायदान पर पहुंच गए जबकि बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव पांचवें पायदान पर खिसक गए। ज्वेरेव फाइनल में मिली हारे के बावजूद तीसरे पायदान पर बने हुए हैं।

महिला वर्ग में सिमोना हालेप की बादशाहत-

इटली ओपन के फाइनल में मिली हार के बावजूद रोमानिया की सिमोना हालेप सोमवार को जारी महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) रैंकिंग में पहले पायदान पर बरकरार हैं। बीबीसी के अनुसार, सोमवार को यहां इटली ओपन के फाइनल में यूक्रेन की एलिना स्वितोलीना ने हालेप को 6-0, 6-4 से करारी शिकस्त दी लेकिन इस हार का प्रभाव हालेप की रैंकिंग पर नहीं पड़ा।

टॉप टेन रैंकिंग में एक बदलाव-

डब्ल्यूटीए रैंकिंग में पहले दस स्थानों में केवल एक बदलाव हुआ है। टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय करने वाली लातविया की जेलेना ओस्तापेंको 5,382 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर पहुंच गई है जबकि चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा एक पायदान के नुकसान के साथ छठे स्थान पर खिसक गई हैं ।अमेरिका की वीनस विलियम्स और स्लोन स्टीफेंस नौवें एवं दसवें पायदान पर कायम है।

Related Stories