Tennis News

Davis Cup : 44 की उम्र में पेस ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड जिसे तोड़ पाना मुश्किल

44 साल की उम्र में 43 मैच जीत कर भारतीय दिग्गज लिएंडर पेस ने डेविस कप में बनाया सर्वाधिक मैच जीतने का रिकॉर्ड

नई दिल्लीApr 07, 2018 / 05:40 pm

Siddharth Rai

नई दिल्ली। भारत ने शनिवार को डेविस कप के एशिया/ओसनिया ग्रुप के दूसरे राउंड में चीन को 3-2 से हरा दिया। भारत पहले दिन अपने दोनों मुकाबले हार कर 0-2 से पीछे था लेकिन दूसरे दिन उसने अपने सभी तीन मुकाबले जीतते हुए चीन को मात दे दी। दिन के पहले मुकाबले में भारत के दिग्गज खिलाड़ी लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने माउ जिन गोंग और झांग जी को 5-7, 7-6(5), 7-6(3) से मात देकर भारत की वापसी की उम्मीद जगाई।

ये खबर भी पढ़े – CWG 2018: वेंकट राहुल रगला ने दिलाया एक और सोना, 71 देशों के बीच चौथे स्थान पर भारत

पेस ने रचा इतिहास डेविस कप में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले खिलाड़ी
इस जीत के साथ भारतीय दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने इतिहास रच दिया। इस जीत के साथ पेस ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जिसे तोड़ पाना बेहद मुश्किल है। पेस ने चीन को हारते हुए डेविड कप टूर्नामेंट इतिहास की सबसे बड़ी उपलब्धि अपने नाम दर्ज की वे इस टूर्नामेंट के सबसे सफल युगल खिलाड़ी बन गए हैं। इस जीत के साथ पेस टूर्नामेंट के इतिहास में सर्वाधिक मैच जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

ये खबर भी पढ़े – IPL 2018 : रबादा की जगह दिल्ली ने इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज को किया टीम में शामिल

डेविस कप में 44 साल के पेस की यह 43वीं जीत है
साल 1990 में जीशान अली के साथ डेविस कप में पदार्पण करने वाले पेस 44 साल के हैं और ये उनकी डेविस कप में 43वीं जीत है। भारत इस समय डेविस कप में चीन से 1-2 से पीछ है। उसे अभी डेविस कप में दो एकल मुकाबले और खेलने हैं। शुक्रवार को हुए मुकाबले में रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा था लेकिन रामकुमार रामनाथन ने कल की हार से वापसी करते हुए डी वू को 7-6(4), 6-3 से मात दी। इस जीत के साथ स्कोर 2-2 से बराबर हो गया। आखिरी मैच में भार गुणास्वरन प्रजनेश पर था जिन्होंने यिबिंग वू को 6-4, 6-2 से मात देकर भारत को हार से निकालते हुए जीत दिलाई।

Home / Sports / Tennis News / Davis Cup : 44 की उम्र में पेस ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड जिसे तोड़ पाना मुश्किल

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.