Samsung Galaxy Chromebook लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशन्स व कीमत

Samsung Galaxy Chromebook लॉन्च
13.3 इंच के 4K AMOLED टचस्क्रीन डिस्प्ले है
बिल्ट-इन स्टाइलस और गूगल अस्सिटेंट जैसे फीचर्स मौजूद

<p>Samsung Galaxy Chromebook</p>

नई दिल्ली: दक्षिण कोरिया की कंपनी Samsung ने CES 2020 में अपनी नई Samsung Galaxy Chromebook लॉन्च कर दिया है। ये यह टू इन वन Chromebook है जो क्रोम ओएस पर काम करती है। इसमें बिल्ट-इन स्टाइलस और गूगल अस्सिटेंट जैसे फीचर्स मौजूद हैं। इसकी कीमत 999.99 डॉलर (करीब 71,700 रुपये) रखी गयी है।

Samsung Galaxy Chromebook को 13.3 इंच के 4K AMOLED टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन 3840×2160 पिक्सल है। यह इंटेल की 10वीं जनरेशन कोर प्रोसेसर के साथ आती है जिसमें Intel UHD ग्राफिक्स भी दिया गया है। इसमें 16 जीबी की LPDDR3 रैम दी गयी है और साथ में 1 टीबी तक की स्टोरेज भी दी गयी है। इसके अलावा इसमें फिंगरप्रिंट रिकग्नीशन फीचर्स भी दिया गया है और 2W स्टीरियो स्पीकर्स मौजूद हैं।

Galaxy Chromebook में पावर के लिए 49.2Wh की बैटरी दी गयी है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई 6 (802.11ax), दो यूएसबी टाइप-सी पोर्ट्स, यूएफएस/माइक्रोएसडी कॉम्बोस इंटरनेट डिजिटल ड्यूल एरे माइक और मोनो माइक जैसे फीचर्स मौजूद हैं। कंपनी का दावा है कि Galaxy Chromebook को जल्द ही HDR400 सपोर्ट दिया जाएगा।

इसकी खासियत है कि Galaxy Chromebook को चार मोड्स में इस्तेमाल कर सकते हैं, जिसमें टैंट, फ्लैट, लैपटॉप और टैबलेट शामिल है। ये कंपनी का सबसे पहता Chromebook है जो 9.9mm पतली है और इसका पूरा वजन 1.04 किलो है। Samsung Galaxy Chromebook को ग्राहक फिएस्टा रेड और मरकरी ग्रे कलर ऑप्शन के साथ खरीद सकते हैं। इसे ड्यूरेबल एल्यूमिनियम से बनाया गया है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.