इस खास डिवाइस के साथ अब भारत में मिलेगा ये एपल टैबलेट

|

Published: 11 Dec 2015, 03:59 PM IST

भारत में एपल का यह शानदार टैबलेट तीन वेरियंट में मिलेगा
नई दिल्ली। एपल का नया आईपैड प्रो अब भारती में बिक्री के लिए जारी होने वाला है। खबर है कि कंपनी इसे अगले हफ्ते तक भारतीय मार्केट में लॉन्च कर बिक्री के लिए जारी करेगी। एपल का यह नया टैबलेट है जो कई सारे नए फीचर्स और तकनीक के साथ आ रहा है।
हालांकि नए एपल आईपैड प्रो कीमत के बारे में कंपनी ओर से कोई खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन दी क्विंट वेबसाइट के मुताबिक भारत में इसे तीन वेरियंट में उतारा जा रहा है। इनमें 23 जीबी वाई-फाई, 128 जीबी वाई-फाई, 128 जीबी वाई-फाई सेल वेरियंट शामिल है। इन सभी वेरियंट्स की कीमत क्रमश: 67900 रूपए 79900 रूपए और 91900 रूपए बताई गई है।
टैबलेट पर भी पढ़ सकते हैं मोबाइल फोन के मैसेज, ये है तरीका
नए एपल आईपैड प्रो में एक और खास बात ये है कि इसके साथ एपल का स्टाइलस पेन जिसे एपल पेन्सिल कहा जाता है भी दिया जा रहा है। इस पेन की कीमत 99 डॉलर है। हालांकि यह भारत में इसकी कीमत कितनी होगी, अभी इसके बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है। इसके अलावा आईपैड के साथ स्मार्ट कीबोर्ड भी दिया जा रहा है जिसे फोल्ड किया जा सकता है।
नए एपल आईपैड प्रो में 12.9 इंच की रेटिना डिस्पले स्क्रीन दी गई है। महज 6.9 एमएम पतले इस टैबलेट का वजन 713 ग्राम है। बेहतर प्रदर्शन के लिए इसमें एपल ए9एक्स चिपसेट दिया है जो पोर्टेबल लेपटॉप्स से 80 फीसदी ज्यादा फास्ट है। इसमें दी गई बैटरी 10 घंटे का बैकअप देती है।