Mi Notebook और Mi Notebook Horizon Edition लैपटॉप आज भारत में होगा लॉन्च

|

Published: 11 Jun 2020, 10:47 AM IST

  • Mi Notebook और Mi Notebook Horizon Edition आज भारत में होगा लॉन्च
  • Mi Notebook Series में 10th जेनरेशन इंटेल कोर i7 प्रोसेसर का होगा इस्तेमाल

नई दिल्ली। शाओमी ( Xiaomi ) आज भारत में अपना पहला लैपटॉप लॉन्च ( Xiaomi Laptop Launch Date ) करने जा रहा है। इसके तहत Mi Notebook और Mi Notebook Horizon Edition लैपटॉप पेश किया जाएगा। इससे पहले कंपनी चीन में कई लैपटॉप मॉडल लॉन्च कर चुकी है। हालांकि, इन लैपटॉप के बारे में ज्यादा जानकारियां सार्वजनिक नहीं की गई है। बता दें कि Xiaomi India के मैनेजिंग डायरेक्टर Manu Kumar Jain ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया था, जिसमें वो लैपटॉप पर काम करते नजर आ रहे थे। बता दें कि भारत में इस लैपटॉप की सीधी टक्कर डेल और एचपी से देखने को मिलेगी।

Mi Notebook specifications

हालांकि, शाओमी ने टीजर जारी किया था जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि मी नोटबुक में 10th जनरेशन इंटेल कोर आई7 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा। साथ ही कंपनी ये खुलासा किया था कि इस लैपटॉप में 12 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिलेगी। मी नोटबुक फुल-एचडी डिस्प्ले के साथ आएगा। जैसे कि हमने बताया इस लैपटॉप में पतले बेजल्स और सार्वधिक स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो दिया जाएगा।

Mi Notebook Horizon Edition specifications

मी नोटबुक हॉरिज़ोन एडिशन में 14 इंच फुल-एचडी बेजल-लेस स्क्रीन दी जाएगी। इसके साथ लैपटॉप में एसएसडी स्टोरेज और डीटीएस ऑडियो सपोर्ट आएगा। इस लैपटॉप में भी 10th जनरेशन इंटेल कोर आई7 प्रोसेसर दिया जा सकता है और इसकी बैटरी लाइफ भी 12 घंटे की हो सकती है।

9 जुलाई को Samsung Galaxy S20+ BTS Edition होगा लॉन्च, इन दिन से शुरू होगी प्री-बुकिंग

बता दें कि चीन में RedmiBook 13 को पिछले साल दिसंबर में लॉन्च किया गया था और इसकी कीमत करीब 44,500 रुपए रखी गयी है। इसमें Intel Core i5 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा कंपनी ने लैपटॉप को Core i7 प्रोसेसर के साथ भी उतारा था, जिसकी कीमत 54,900 रुपए रखी गयी है। इसे 8GB रैम और 512GB स्टोरेज ऑप्शन में पेश किया जा सकता है। फिलहाल भारत में लॉन्च होने वाले Xiaomi लैपटॉप के बारे में जानकारी नहीं मिल पायी है, लेकिन माना जा रहा है कि नए लैपटॉप में कंपनी 13.3 इंच की डिस्प्ले दे सकती है जिसका रिजॉल्यूशन 1920/1080 पिक्सल्स होगा।