LG भारत लेकर आई बेहद खास सिग्नेचर सीरीज स्मार्टफोन, ये हैं खूबियां

|

Published: 03 Jan 2018, 02:59 PM IST

LG भारत में अपने सिग्नेचर स्मार्टफोन को लिमिटेड एडिशन के तौर पर लेकर आई है

साउथ कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी LG भारत में अपना नया सिग्नेचर सीरीज स्मार्टफोन लेकर आई है। कंपनी ने इस बारे में जानकारी दी है कि यह उसका लिमिटेड एडिशन सिग्नेचर सीरीज स्मार्टफोन भारतीय ग्राहकों के लिए भी बनाया गया है। कंपनी एलजी 'सिग्नेचर सीरीज' को भारत में एक इवेंट का आयोजन करते हुए लॉन्च कर रही है। गौरतलब है कि एलजी ने दिसंबर 2017 में साउथ कोरिया में सिग्नेचर एडिशन लॉन्च किया था। सिग्नेचर एडिशन एलजी के ग्राहकों के लिए एक्सक्लूसिव तौर पर लॉन्च किया गया एक लिमिटेड एडिशन मॉडल है। एलजी सिग्नेचर एडिशन स्मार्टफोन को बनाने में एक जिररकॉनियम सेरेमिक शैल का यूज किया गया है।

मुंबई में लॉन्च
एलजी इंडिया द्वारा भेजे गए इनवाइट में कहा गया है कि इस लॉन्च इवेंट का आयोजन 5 जनवरी 2018 शुक्रवार को मुंबई में किया जा रहा है। इस इवेंट में एलजी की सिग्नेचर सीरीज को लॉन्च जा रहा है। इस इवेंट की शुरुआत शाम 6 बजे की जा रही है। फिलहाल यह खुलासा नहीं किया गया है कि कंपनी इस इवेंट में कितने डिवाइसेज लॉन्च करेगी, क्योंकि कंपनी ने इनवाइट में 'सिग्नेचर सीरीज' के बारे में बताया है। लेकिन सबसे ज्यादा संभावना एलजी सिग्नेचर एडिशन स्मार्टफोन को लॉन्च किए जाने के बारे में व्यक्त की जा रही है। एलजी सिग्नेचर एडिशन स्क्रैच प्रूफ है और ब्लैक व व्हाइट कलर विकल्प में आया है। इस एलजी स्मार्टफोन में पीछे की तरफ ग्राहकों को उनका नाम खुदाई करने का मौका भी दे रही है। साउथ कोरिया में एलजी सिग्नेचर एडिशन की कीमत 2,000,000 कोरियाई वॉन (करीब 1,18,800 रुपए) है, जो आईफोन X की कीमत से भी ज्यादा है।

एलजी सिग्नेचर एडिशन की खास बातें
एलजी सिग्नेचर एडिशन स्मार्टफोन में एलजी वी30 वाले ही हार्डवेयर दिए गए हैं। LG V30 को कंपनी ने अगस्त में आईएफए 2017 में लॉन्च किया था। इसमें 6 इंच ओलेड फुलविजन डिस्प्ले है जो क्वाडएचडी+ (1440x2880 पिक्सल) रेजोल्यूशन वला है। इस फोन में 6 जीबी रैम व 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसमें एक वाइड-एंगल लैंस के साथ ड्यूल रियर कैमरा सेटअप भी है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर काम करता है तथा इसमें एलजी पे प्री-लोडेड आता है। इस फोन की बैटरी 3300 एमएएच की है जो क्यूआई वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करती है। हालांकि फिलहाल एलजी ने सिग्नेचर एडिशन के प्रोसेसर के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन मान जा रहा है कि इसमें भी एलजी वी30 वाला क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर ही हो सकता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी, वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी 3.1 की क्षमता के साथ यूएसबी टाइप-सी 2.0 आदि हैं।

शाओमी ने भी उतारा सिरेमिक एडिशन स्मार्टफोन
आपको बता दें कि एलजी अकेली ऐसी कंपनी नहीं है जो अमीर ग्राहकों तक पहुंचने और ज्यादा रेवेन्यू अर्जित करने के लिए लिमिटेड एडिशन स्मार्टफोन लेकर आई है बल्कि शाओमी भी अपने मी मिक्स 2 को प्रीमियम लुक देने के लिए उसका सेरेमिक वर्जन लॉन्च कर चुकी है। वहीं वनप्लस ने भी हाल ही में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 5टी का स्टार वार्स एडिशन पेश किया है।