LG जल्द लॉन्च करेगी सबसे पावरफुल फोन G7, सबसे अलग हैं खूबियां

|

Published: 10 Jan 2018, 11:46 AM IST

LG के सबसे शानदार फोन G7 को MWC 2018 में लॉन्च किया जा सकता है

साल 2018 एलजी स्मार्टफोन लवर्स के लिए खास रहने वाला है। इस साल यह साउथ कोरियन कंपनी ने अपना LG G7 फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। माना जा रहा है कि यह इस कंपनी का सबसे शानदार हैंडसेट होगा जिसमें अत्याधुनिक तकनीक दी जा रही है। खबर है कि एलजी इसको MWC 2018 में पेश करेगी। हालांकि अटकलें हैं कि इसको मार्च में भी पेश किया जा सकता है। इसके यह स्मार्टफोन अप्रैल में सेल के लिए उपलब्ध होगा।

फरवरी में हो सकता है लॉन्च
गौरतलब है कि फरवरी 2017 में हुए MWC इवेंट में अपने LG G6 स्मार्टफोन को लॉन्च करने से पहले LG ने इस स्मार्टफोन को लेकर बहुत सी जानकारी जारी कर दी थी। हालाँकि अभी तक LG G6 की ही पीढ़ी के नए स्मार्टफोन को लेकर अभी तक कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। एक Investor की एक रिपोर्ट के मुताबिक LG G6 की तरह LG के आगामी स्मार्टफोन को MWC 2018 अथवा उसके ठीक बाद पेश किया जा सकता है। इस रिपोर्ट में ऐसा भी कहा गया है कि स्मार्टफोन को इस साल मार्च में लॉन्च किया जा सकता है, और अप्रैल में इसे सेल के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

LG अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को नए प्रोसेसेर और टेक्नोलॉजी साथ लॉन्च करने के लिए जाना जाता है। पिछले साल कंपनी ने MWC 2017 में पेश किये गए अपने LG G6 स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 835 प्रोसेसर की बजाए स्नेपड्रैगन 821 पर ही लॉन्च किया था। ऐसा इसलिए हुआ था क्योंकि सैमसंग ने अपने Samsung Galaxy S8 और Samsung Galaxy S8 Plus स्मार्टफोन के लिए सभी स्नेपड्रैगन 835 प्रोसेसर्स के सभी स्टॉक को खरीद लिया था।

स्नेपड्रैगन 845 से होगा लैस
खबर है कि कंपनी अपने इस स्मार्टफोन को शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च करेगी। यह कंपनी अपने इस स्मार्टफोन को हाल ही में क्वालकॉम के द्वारा पेश किये गए अपने स्नेपड्रैगन 845 के साथ लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा ऐसा भी सामने आ रहा है कि सैमसंग गैलेक्सी S9 और सैमसंग गैलेक्सी S9+ स्मार्टफोन में भी यही प्रोसेसर दिया जा सकता है।

फुल-विजन OLED डिस्प्ले
क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 के साथ साथ इस डिवाइस में और भी काफी कुछ मिलने वाला है। इसमें एक 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली फुल-विजन OLED डिस्प्ले स्क्रीन दी जा सकती है। इसके अलावा यह भी कहा जा सकता है कि इसे एक आईरिस आइडेंटिफिकेशन फीचर के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इस फीचर के तहत यूजर अपने फोन को और अधिक सिक्योर रख सकते हैं।