Apple ने iPad Pro और MacBook Air किया लॉन्च, जानें Features और Price

|

Published: 19 Mar 2020, 12:29 PM IST

  • Apple iPad Pro और MacBook Air लॉन्च
  • MacBook Air में 256GB की स्टोरेज मौजूद
  • iPad Pro को दो अलग साइज में किया गया पेश

नई दिल्ली: एप्पल ने iPad Pro के साथ MacBook Air भी लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि MacBook Air दोगुना सीपीयू परफॉर्मेंस और 80 फीसदी तेज ग्राफिक्स मिलेगा। इसमें 13 इंच की रेटिना डिस्प्ले है और MacBook Air में लॉगिन के लिए टच आईडी दी गयी है जो ऑनलाइन शॉपिंग में काम करेगा। इसकी की कीमत 92,900 रुपये रखी गयी है और इसमें 256GB की स्टोरेज मौजूद है।

MacBook Air features

मैकबुक एयर में मैजिक कीबोर्ड सपोर्ट दिया गया है जो 1एमएम पतला है और इसमें macOS Catalina भी मिलेगा। इसके अलावा मैकबुक एयर में 10वीं जेनरेशन का 1.2GHz क्वाड-कोर कोर i7 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। MacBook Air में वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर भी मौजूद है। यूजर्स एसडी कार्ड की मदद से इसकी स्टोरेज को 2TB तक बढ़ा भी सकते हैं। इसके अगर अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें बेहतर साउंड के लिए इनबिल्ट स्टीरियो स्पीकर्स दिए गए हैं, जो फेस कॉल के दौरान क्लियर वॉइस देने में मदद करेगा। साथ ही कनेक्टिविटी के लिए तीन पोर्ट और 6K तक एक्स्टर्नल डिस्प्ले सपोर्ट दिया गया है। कंपनी ने इसे Gold, Silver और Space Gray कलर में उतारा है।

Coronavirus: अगर कर रहे हैं Work from Home तो इस्तेमाल करें Apple के ये Apps

iPad Pro Specifications

एप्पल ने इसे 11 इंच और 12.9 इंच में लॉन्च किया है। अगर 11 इंच वेरिएंट की बात करें तो इसके वाई-फाई मॉडल की कीमत 71,900 रुपये और वाई फाई+ सेल्युलर मॉडल की कीमत 85,900 रुपये है। वहीं 12.9 इंच वाई-फाई मॉडल की कीमत 89,900 रुपये और वाई फाई+सेल्युलर मॉडल की कीमत 1,03,900 रुपये रखी गयी है। ऐपल का दावा है कि iPad Pro ज्यादातर विंडोज पीसी लैपटॉप से तेज है। इस आईपैड में 8 कोर GPU के साथ A12Z बायॉनिक चिपसेट इस्तेमाल किया गया है। ऐपल का दावा है कि सिंगल चार्ज पर ये आईपैड 10 घंटे का बैकअप देता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 12MP वाइड कैमरा और 10MP अल्ट्रा वाइड कैमरा दिया गया है, जो LiDAR स्कैनर, जूम फीचर व 4K वीडियो रिकॉर्ड के साथ है।