Apple ने लॉन्च किया तापमान के अनुसार कलर बदलने वाला iPad Pro

|

Published: 22 Mar 2016, 09:49 AM IST

Apple iPad Pro को कॉम्पेक्ट साइज वाला बनाने के साथ 4 स्पीकर तथा 12MP कैमरा दिया गया
नई दिल्ली। Apple ने अपने बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन आईफोन एसई के साथ iPad Pro Table और एपल Watch का नया वर्जन भी लॉन्च किया है। एपल आईपेड प्रो की बुकिंग्स 24 मार्च से 31 मार्च तक चलेगी। यह आईपेड छोटा, लेकिन बेहद पावरफुल है। कंपनी ने इसे तीन मॉडल में जारी किया है। इस आईपेड प्रो की सबसे खास बात ये है कि इसकी डिस्पले स्क्रीन तापमान के अनुसार कलर बदल लेती है
Apple iPad Pro के खास फीचर्सआईपेड प्रो में ट्रू टोन नामक नई डिस्पले टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इसमें डिस्पले स्क्रीन का कलर तापमान के अनुसार बदल जाता है। आईपेड प्रो में आईपेड एयर 2 की तुलना में 40 फीसदी कम रिफ्लेक्टिव डिस्पले है। इसमें 4 स्पीकर दिए गए है। यह टैबलेट ए9एक्स प्रोसेसर तथा स्मार्ट कीबोर्ड एसेसरीज के साथ आया है। इसकी डिस्पले स्क्रीन साइज 9.7 इंच है तथा यह आईपेड प्रो पेंसिल को भी सपोर्ट करता है। इसमें 12 एमपी कैमरा जो लाइव फोटोज को भी सपोर्ट करता है।
आईपेड प्रो के तीन मॉडलएपल आईपेड प्रो को स्टोरेज के हिसाब से तीन मॉडल में जारी किया गया है। इसके 32 जीबी वाले मॉडल की कीमत 549 डॉलर यानी 35531 रूपए, 128 जीबी  मॉडल की कीमत 749 डॉलर यानी लगभग 49839 रूपए और 156 जीबी मॉडल की कीमत 899 डॉलर लगभग 59819 रूपए रखी गई है।
भारत में Apple iPhone SE की कीमत और Booking
आईपेड प्रो की बुकिंगआप एपल आईपेड प्रो की प्री बुकिंग भी कर सकते हैं। इसके लिए प्री बुकिंग्स ऑर्डर 24 मार्च से शुरू होगा और 31 मार्च तक चलेगा। एपल ने इसमें ज्यादा पावफुल रैम दी गई है जिसकी क्षमता 4 जीबी की है।
Apple Smartwatch में भी नई चीजेंएपल ने अपने स्मार्ट वॉच सेंगमेंट भी नई चीजें पेश की हैं। एपल वॉच में अब नया नायलॉन बैंड लॉन्च दिया गया है तथा इसमें नए रंगों को भी जोड़ा गया है। वहीं, इसकी कीमत में भारी कमी की घोषणा की गई है। एपल आईवॉच की कीमत 399 डॉलर से घटाकर लगभग 299 डॉलर कर दी गई है।