एपल ने लॉन्च किया सबसे बड़ा आईपैड, देखिए क्या है खूबियां

|

Published: 10 Sep 2015, 12:09 PM IST

एपल आईपैड प्रो नाम आए इस नए टैबलेट में दी गई 12.9 इंच की मल्टीटच डिस्पले स्क्रीन
नई दिल्ली। इलेक्ट्रॉनिक्स सामान बनाने वाली दिग्गज कंपनी एपल ने नए आईफोन 6एस तथा 6एस प्लस समेत नया आईपैड प्रो भी लॉन्च किया है। कंपनी का यह अब तक का सबसे बड़ा टैबलेट है जो 12.9 इंच की डिस्पले स्क्रीन के साथ आया है। साइज के मामले में यह स्क्रीन आईपैड एयर2 से भी बड़ा है।



क्वेर्टी-कीबोर्ड और मल्टीटच से लैस
Apple iPad Pro की डिस्पले स्क्रीन मल्टीटच से लैस है तथा स्क्रीन का रेजोल्युशन 2732*2048 पिक्सल है। इसमें फुल क्वेर्टी की-बोर्ड भी दिया गया है। इसके लिए एपल पेंसिल भी जारी की गई है जिसें आईपैड में लगाकर ही चार्ज किया जा सकता है। इसें स्पेस ग्रे, सिल्वर और गोल्ड इन तीन रंगों में उतारा गया है।




पुराने से काफी तेज
नए आईपैड प्रो में ए9एक्स प्रोसेसर दिया गया है जो पहले वाले मॉडल से 1.8 गुना तेज काम करता है। जबकि असली आईपैड से यह 22 गुना तेज काम करता है। यह आईओएस9 ओएस पर काम करता है। इस टैबलेट की बैटरी 10 घंटे तक का बैकअप देती है।


शानदार कैमरे और मेमोरी
एपल ने इस नए टैबलेट में 32 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी है। इसमें 8 मेगापिक्सल का मैन कैमरा दिया गया है। इसें 32जीबी वाई-फाई ओनली, 128 जीबी वाई-फाई ओनली तथा 128 जीबी वाई-फाई+एलटीई इन तीन वेरियंट्स में उतारा गया है। इन सभी वेरियंट्स की कीमत 799 डॉलर से 1079 डॉलर के बीच में रखी गई है।
देखें वीडियो-