Alcatel ने उतारा 6 इंच 18:9 डिसप्ले वाला 4G फोन 3C, कीमत बेहद कम

|

Published: 19 Jan 2018, 01:20 PM IST

Alcatel 3C स्मार्टफोन में पीछे की तरफ फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है

Alcatel कंपनी ने हाल ही में आयोजित हुए CES 2018 इवेंट के दौरान अपने तीन नए स्मार्टफोन पेश किए थे। इनमें Alcatel 1X, Alcatel 3C और Alcatel 5 शामिल थे। इनमें से अब कंपनी ने Alcatel 3C को लॉन्च कर दिया है। फिलहाल इस फोन को इटली में उतारा गया है। इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात इसमें दिया गया 18: 9 एस्पेक्ट रेशियों वाला डिसप्ले है।

 

Alcatel 3C की कीमत
Alcatel 3C को इटली में EUR 129.99 (लगभग 10,100 रुपए) की कीमत में उतारा गया है। इस स्मार्टफोन को तीन कलर में लाया गया है जिनमें Metallic Black, Metallic Blue और Metallic Gold शामिल है। इस फोन में रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है जो सिक्योरिटी लॉक का काम भी करता है।

 

Alcatel 3C के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस
Alcatel 3C के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो इसमें 6 इंच HD+ आईपीएस डिसप्ले स्क्रीन 720×1440 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ दी गई है। इस स्मार्टफोन को क्वाडकोर मीडियाटेक MT8321 प्रोसेसर के लाया गया है। इसमें 1जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल मेमोरी है। इसकी मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

 

Alcatel 3C में कैमरा और कनेक्टिविटी
Alcatel 3C में फोटोग्राफी और वीडियो शूटिंग के लिए 8 मेगापिक्सल रियर कैमरा ऑटोफोक्स और फ्लैश के साथ दिया गया है। इसमें सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फिक्सड फोक्स फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इस हैंडसेट में 3,000एमएएच बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 4G के अलावा वाई-फाई 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ v4.2 और जीपीएस आदि दिए गए है।

 

Meizu ने उतारा Super mBack फीचर वाला M6s स्मार्टफोन

चीन की मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी Meizu ने अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन M6s स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस फोन को पतले-बेजल के साथ लाया गया है जिसमें फिंगरप्रिंट सेंसर इसके साइड में है। ऐसा फिंगरप्रिंट सेंसर Sony Xperia और Razer Phone में दिया जा चुका है। इस फोन को “Super mBack” फीचर के साथ लाया गया है जो यूजर्स को डिस्प्ले में बनाए गए एक नए हेलो प्रेसर सेन्सिटिव बटन पर स्वाइप करके डिवाइस को नेविगेट करने की अनुमति देता है।