SURAT NEWS: चांदनी रात में घारी का जमकर चखा रसीला स्वाद

सूरती परम्परा का चंदनी पड़वा पर्व कार्तिक कृष्ण प्रतिपदा गुरुवार को पूरे उत्साह के साथ मना

<p>SURAT NEWS: चांदनी रात में घारी का जमकर चखा रसीला स्वाद</p>
सूरत. सूरती परम्परा का चंदनी पड़वा पर्व कार्तिक कृष्ण प्रतिपदा गुरुवार को पूरे उत्साह के साथ मनाया गया। इस दौरान लोग परिवार के साथ चांदनी रात में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में खुले स्थान पर बैठकर रसीली घारी व नमकीन का स्वाद चखते नजर आए। वहीं, कई लोगों ने घरों की छत पर परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर घारी का स्वाद चखा।
शरद पूर्णिमा के अगले दिन चांदनी रात में रसीली घारी का स्वाद भूसे (नमकीन) के साथ चखने का सिलसिला सूरत महानगर में कई वर्षों पुराना है। गुरुवार रात्रि में भी सूरती परम्परा का निर्वाह पूरे उत्साह के साथ लोगों ने किया। इस दौरान शहर के डुमस रोड, गौरव पथ, वीआईपी रोड, पाल रोड समेत अन्य कई स्थलों पर लोग परिवार के साथ खुले आसमान से बरसती चंद्र किरणों के बीच रसीली घारी व नमकीन का स्वाद चखते नजर आए। इसी तरह से कई लोग घरों की छत पर भी जमा हुए और परिवार के साथ बैठकर रसीली घारी का स्वाद चखे।
-भिक्षुकों ने भी चखा घारी का स्वाद

चंदनी पड़वा के अवसर पर गुरुवार को सहस्रफणा पाश्र्वनाथ चेरिटेबल ट्रस्ट महावीर अन्नक्षेत्र की ओर से गोपीपुरा क्षेत्र में जरुरतमंद व भिक्षुकों को घारी का वितरण विशेष रूप से किया गया। ट्रस्ट ने इस मौके पर भिक्षुक भोजन का भी आयोजन करवाया।

सालासर हनुमान का दरबार सजा


सूरत. शरद पूर्णिमा के अवसर पर श्रीसालासर हनुमान सेवा समिति की ओर से पुणागांव रोड स्थित जलवंत टाउनशिप स्थित सालासर हनुमान मंदिर में महोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर सालासर हनुमान के शृंगारित दरबार के समक्ष अखण्ड ज्योत प्रज्ज्वलित कर भजन संध्या का आयोजन किया गया और बाद में खीर-चने का भोग परोसा गया। इस अवसर पर भजनों की प्रस्तुति सूरज, ऋतिका, अजय-अनिल समेत अन्य गायकों ने दी। कार्यक्रम में समिति के चंपालाल दायमा, मनोज राठी, टीकम असावा, विनोद राठी, दामोदर गौड़, रामानुज असावा, वासु असावा, महेंद्र पालीवाल, सुशील मिश्रा, मंगल वैष्णव, शरद मिश्रा समेत अन्य कई लोग मौजूद थे।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.