SURAT NEWS: प्रेरणा सम्मान समारोह का आयोजन

|

Published: 07 Mar 2021, 09:20 PM IST

विश्व महिला दिवस के उपलक्ष में तेरापंथ महिला मंडल, उधना, सनशाइन ग्रुप, बेटी बचाओ राष्ट्रीय अभियान, गुजरात प्रदेश अग्रवाल सम्मेलन महिला इकाई व श्रीश्याम प्रचार मंडल महिला इकाई के आयोजन

सूरत. विश्व महिला दिवस के उपलक्ष में तेरापंथ महिला मंडल, उधना की ओर से रविवार को उधना के तेरापंथ भवन में कोविड वॉरियर्स के सम्मान में प्रेरणा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। साध्वी सम्यकप्रभा ने समारोह की शुरुआत नमस्कार महामंत्र से की और बाद में समारोह में शामिल न्यू सिविल होस्पीटल, स्मीमेर होस्पीटल, निर्मल होस्पीटल के 16 चिकित्सकों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर न्यू सिविल होस्पीटल की डॉ. पारुल वडग़ामा विशेष रूप से मौजूद थी। इन सभी चिकित्सकों ने कोरोना वॉरियर्स के रूप में अस्पतालों में कोरोना से बगैर डरे डटकर सेवा दी थी। समारोह के दौरान मंडल अध्यक्ष श्रेया बाफना, सभा अध्यक्ष पारस बाफना, परिषद अध्यक्ष अरुण चंडालिया, महासभा के गुजरात प्रभारी अनिल चंडालिया, महिला मंडल की राष्ट्रीय सहमंत्री मधु देरासरिया समेत अन्य कई लोग मौजूद थे।



घर पर जाकर बजाए ढोल


सूरत. विश्व महिला दिवस के उपलक्ष में बेटी बचाओ राष्ट्रीय अभियान की ओर से बेटियों के सम्मान में सिटीलाइट स्थित राजतिलक अपार्टमेंट में जाकर ढोल बजाकर मिठाई बांटी गई। संस्था के नरेश मंड्रेलिया ने बताया कि बेटी के जन्म पर यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान परिजन प्रदीप, विवेक के अलावा बजरंग गाडोदिया, विमल अग्रवाल, राकेश टिबड़ेवाल, उमाकांत मालानी, अशोक अग्रवाल, संजय बजाज, सुभाष अग्रवाल, गणपत भंसाली आदि मौजूद थे।

महिलाएं आज खेलेंगी क्रिेकेट मैच


सूरत. विश्व महिला दिवस के अवसर पर गुजरात प्रदेश अग्रवाल सम्मेलन महिला इकाई व श्रीश्याम प्रचार मंडल महिला इकाई के संयुक्त उपक्रम में महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन रविवार को वेसू में केनाल रोड स्थित एलपी सवाणी स्कूल के टफ पार्क में खेला जाएगा। अग्रवाल सम्मेलन की राष्ट्रीय महामंत्री विनीता खेतावत ने बताया कि टूर्नामेंट में महिलाओं की कई टीमें भाग लेगी और इसमें साढ़े तीन सौ से ज्यादा महिला क्रिकेट प्रतियोगी शामिल रहेगी। टूर्नामेंट में सोसायटी व अपार्टमेंट की टीमों के अलावा महिलाओं के धार्मिक-सामाजिक संगठनों की क्रिकेट टीमें विशेष रूप से भाग लेगी। टूर्नामेंट के दौरान स्वास्थ्य जांच, रक्तदान, नेत्रदान-अंगदान जागृति शिविर के आयोजन भी होंगे।

महिला दिवस पर किया आयोजन


सूरत. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में सनशाइन ग्रुप की ओर से रविवार को महिला दिवस मनाया गया। इस दौरान ग्रुप की किरण चौकडि़का ने बताया कि ग्रुप की सदस्य महिलाएं इस अवसर पर न्यू मगदल्ला रोड स्थित एक होटल में एकत्र हुई। इनमें युवतियां व बुजुर्ग महिलाएं भी शामिल रही। बाद में महिला दिवस के उपलक्ष में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के अलावा खेलकूद, मनोरंजक कार्यक्रम आदि का आयोजन किया गया। इस दौरान दर्शना, प्रेरणा, रीना, बेला, सरिता समेत अन्य कई सदस्य महिलाएं मौजूद थी।