सूरत-छपरा स्पेशल में अतिरिक्त सेकेंड क्लास सीटिंग कोच

– बुकिंग 25 से शुरू

<p>सूरत-छपरा स्पेशल में अतिरिक्त सेकेंड क्लास सीटिंग कोच</p>
सूरत.
पश्चिम रेलवे ने यात्रियों की सुविधा और मांग को पूरा करने के लिए 27 सितंबर से सूरत-छपरा क्लोन स्पेशल ट्रेन में एक अतिरिक्त सेकेंड क्लास सीटिंग कोच जोडऩे का निर्णय किया है। इस कोच में बुकिंग 25 सितंबर से शुरू होगी। इसके अलावा झांसी-कानपुर सेंट्रल सेक्शन में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण पश्चिम रेलवे की दो ट्रेनें रद्द तथा एक ट्रेन को परिवर्तित मार्ग से चलाने की व्यवस्था की गई है।
पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेन संख्या 09065/ 09066 सूरत-छपरा क्लोन स्पेशल ट्रेन में एक अतिरिक्त सेकेंड क्लास सीटिंग कोच जोडऩे का निर्णय किया है। सूरत से 27 सितंबर से तथा छपरा से 29 सितंबर से रवाना होने वाली ट्रेन में अतिरिक्त कोच जोड़ा जाएगा। अतिरिक्त कोच के जोड़े जाने से और अधिक यात्रियों को समायोजित किया जा सकेगा। प्रतीक्षा सूची के यात्री भी इस श्रेणी में अपनी कन्फर्म टिकट बुक करवा सकते हैं। ट्रेन संख्या 09065 के अतिरिक्त सेकेंड क्लास सीटिंग कोच की बुकिंग 25 सितंबर को आरक्षण केन्द्रों और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू होगी।
यह स्पेशल ट्रेन विशेष किराए के साथ परिचालित होगी। स्पेशल ट्रेन में कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही यात्रा की अनुमति होगी। सूरत स्टेशन डायरेक्टर दिनेश वर्मा ने राजस्थान पत्रिका को बताया कि सूरत-छपरा में हमसफर एक्सप्रेस का रैक है, जिसमें कुल 20 कोच हैं। इसमें तृतीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान के 10, द्वितीय श्रेणी शयनयान के 8 और एलएलआरएम के 2 कोच शामिल हैं। अब इसमें एक एलएलआरएम कोच हटाकर एलएचआरडी कोच जोड़ा जाएगा। यह एलएचबी रैक का एसएलआर कोच है। इससे ट्रेन में 31 सीट अतिरिक्त हो जाएगी, जिसका लाभ यात्रियों को मिल सकेगा।
दो ट्रेन रद्द, एक का मार्ग बदला

रेलवे के मुताबिक, उत्तर-मध्य रेलवे के झांसी मंडल के झांसी-कानपुर सेंट्रल सिंगल लाइन सेक्शन पर चौराह-पोखरायण-मलासा स्टेशनों के बीच दोहरीकरण के साथ नॉन इंटरलॉकिंग कार्य किया जा रहा है। इसके चलते पश्चिम रेलवे की दो ट्रेनें रद्द तथा एक ट्रेन को डायवर्ट किया गया है। 09465 अहमदाबाद-दरभंगा स्पेशल 24 सितंबर, 09466 दरभंगा-अहमदाबाद स्पेशल 27 सितंबर को रद्द रहेगी। वहीं 24 सितंबर को ट्रेन संख्या 09244 कानपुर सेंट्रल-वलसाड स्पेशल ट्रेन परिवर्तित मार्ग वाया कानपुर सेंट्रल-टुंडला-आगरा कैंट-झांसी के रास्ते चलेगी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.