पेड़ और तार के बीच उलझे तेन्दुए को बचाया

कंटीले तार में फंसे तेन्दुए का रेस्क्यू
 

<p>पेड़ और तार के बीच उलझे तेन्दुए को बचाया</p>
वापी. भिलाड के झरोली में वाडी के कंटीले तार व पेड़ के बीच फंसे तेन्दुए को वन विभाग ने रेस्क्यू टीम के सदस्यों के साथ मिलकर मुश्किल से निकाला। बाद में उसे वन विभाग के रेस्ट हाउस में ऑब्जर्वेशन में रखा गया है।

वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार झरोली के पास विजेन्द्र सोलंकी की वाड़ी के चारों तरफ कंटीली तार लगाई गई है। बुधवार रात तार के पास स्थित एक पेड़ पर तेन्दुआ चढ़ा था। लेकिन इस दौरान उसका एक पैर तार में फंस गया। उससे निकलने के प्रयास में तेन्दुआ पेड़ की टहनियों व तार के बीच पूरी तरह फंस गया। सुबह वाड़ी मालिक ने यह देखा तो करीब सात बजे वन विभाग को सूचना दी। इसके बाद मौके पर आरएफओ प्रकाश सिंह परमार, कौशिक पटेल, किरण परमार अपनी टीम के साथ पहुंचे।

बाद में वापी से रेस्क्यू फाउन्डेशन को इसकी सूचना मिलने पर वहां मुकेश उपाध्याय, वर्धमान शाह, जीतू, स्वप्नील, सहित अन्य लोग पहुंचे। तेन्दुए को सुरक्षित निकालने के लिए डॉ अंकुर पटेल, निलेश रायचुरा भी मौके पर पहुंचे थे। बताया गया है कि वन विभाग और रेस्क्यू फाउन्डेशन की टीम ने करीब तीन घंटे से ज्यादा समय की मशक्कत के बाद तेन्दुए को निकाला। इससे पहले डॉक्टर ने तेन्दुए को इंजेक्शन देकर बेहोश किया। वन विभाग के अधिकारी प्रकाशसिंह परमार ने बताया कि तेन्दुए की उम्र दो वर्ष से ज्यादा की है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.