रुंढवाड़ा के मतदाताओं ने नहीं किया मतदान

|

Published: 28 Feb 2021, 08:37 PM IST

प्रशासनिक अधिकारियों के विफल रहे प्रयास, नहीं माने ग्रामीण, नहीं पड़ा एक भी वोट

बारडोली. सूरत जिला पंचायत के कामरेज तहसील में रुंढवाड़ा गांव के लोगों ने चुनाव बहिष्कार किया। लोगों का विरोध देख प्रशासनिक अधिकारियों का काफिला गांव में पहुंच गया। विकास के कामों की गारंटी नहीं मिलने पर मतदाताओं ने मतदान प्रक्रिया में भाग नहीं लिया।

रुंढवाड़ा गांव जिला पंचायत की उंभेल सीट और तहसील पंचायत की विहाण सीट के तहत आता है। इस गांव के लोगों ने चुनाव से पहले ही मतदान के बहिष्कार की चेतावनी दे दी थी। उन्होंने इस आशय के बैनर भी लगा दिए थे। नेताओं और अधिकारियों ने ग्रामीणों को मनाने की कोशिशें तो बहुत कीं लेकिन विफल रहे। माना जा रहा था कि मतदान के दिन लोग गिले-शिकवे भुला देंगे, लेकिन रविवार को एक भी मतदाता मतदान केंद्र तक नहीं पहुंचा।

प्रिसाइडिंग ऑफिसर ने उच्च स्तर पर इसकी जानकारी दी तो प्रशासनिक तंत्र में भूचाल आ गया। जिला पंचायत और तहसील पंचायत के अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को मनाने का प्रयास किया। ग्रामीणों ने गांव में विकास के काम और पक्के मकान बनाने की दरखास्त अधिकारियों के समक्ष रखी। अधिकारियों ने इसकी लिखित गारंटी देने से मना कर दिया और बातचीत अंजाम तक नहीं पहुंची। गांव से एक भी मतदाता ने मतदान नहीं किया।