सूरत

पर्यावरण संतुलन के लिए पौधरोपण जरूरी- गेडिया

तापी जिले में 71वां वन महोत्सव शुरू, निझर में हुआ जिला स्तरीय आयोजन

सूरतAug 06, 2020 / 06:03 pm

विनीत शर्मा

पर्यावरण संतुलन के लिए पौधरोपण जरूरी- गेडिया

बारडोली. डॉ. अंबेडकर अंत्योदय विकास निगम के चेयरमैन गौतम गेडिया ने पर्यावरण संतुलन के लिए पौधरोपण को जरूरी बताया। उन्होंने कहा कि घटता वनक्षेत्र चिंता का विषय है।
गेडिया गुरुवार को तापी जिला के निझर में आयोजित जिला स्तरीय 71वें वन महोत्सव के शुभारंभ अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मानव सृष्टि को बचाने के लिए वनक्षेत्र को बढ़ाना होगा। इसके लिए पौधरोपण जरूरी है। कम हो रहा वन क्षेत्र पर्यावरण के लिए चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि वन महोत्सव पर्यावरण संतुलन का संदेश लेकर आता है। लोगों को ज्यादा से ज्यादा पौधे रोपने चाहिए। इससे घटते वनक्षेत्र को रोकने में मदद मिलेगी और पर्यावरण छतरी तैयार होगी।
कलक्टर आरजे हालाणी ने बताया कि कोविड 19 संक्रमण के कारण इस बार वन महोत्सव सादगी के साथ मनाया जा रहा है। उन्होंने तापी जिले में मौजूद 28 फीसदी वन विस्तार में वृद्धि के लिए समग्र प्रयास की जरूरत बताई।
इस मौके पर कैम्पस में पौधरोपण किया गया। स्थानीय लोगों को पौधा वितरण के लिए रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। गौरतलब है कि जिले को वन संपदा से समृद्ध बनाने के लिए तापी वन विभाग पिछले पांच साल में 15427 हेक्टेअर क्षेत्र में 87.17 लाख पौधे रोप चुका है। इस बार 1319 हेक्टेअर क्षेत्र में 9.37 लाख पौधे रोपे गए हैं।

Home / Surat / पर्यावरण संतुलन के लिए पौधरोपण जरूरी- गेडिया

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.